लद्दाख के तुर्तुक में बड़ा सड़क हादसा, 7 सैनिकों की मौत, कई जवानों की हालत गंभीर

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: शनिवार, 28 मई 2022 (22:45 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। के इलाके में श्योक नदी में सेना के जवानों को ले जा रहा वाहन गिर जाने से 7 जवानों की मौके पर ही हो गई और जख्मी 19 जवानों में से कइयों की दशा नाजुक बताई जा रही है।

सेना के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे 26 जवानों का एक दल ट्रक में सवार होकर परतापुर स्थित ट्रांजिट कैंप से आगे जा रहे थे। हनीफ सेक्टर की ओर जा रहा ट्रक जब करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचा तो अचानक ट्रक चालक से असंतुलित होकर सड़क से करीब 50 से 60 फुट नीचे श्योक नदी में फिसलकर गिर गया।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई आसपास के लोगों और पुलिस व सेना के जवानों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। नदी में गिरे सभी जवानों को निकाला गया।

उन्होंने बताया कि सभी को सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से कई जवानों की हालत गंभीर है। यह हादसा उस समय पेश आया, जब जवानों से भरा ट्रक श्योक नदी में गिर गया। जवानों की एक टुकड़ी ट्रक में सवार होकर परतापुर के ट्रांजिट कैंप से हनीफ सेक्टर के अग्रिम इलाके की ओर जा रही थी।
Koo App
लद्दाख में दुर्भाग्यपूर्ण वाहन दुर्घटना में हुई जवानों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। प्रभु से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायल जवानों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

- Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 27 May 2022

सेना सूत्रों के मुताबिक, सात जवानों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी बाकी 19 घायलों में कई की हालत गंभीर है। सभी को पहले परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया।

प्राथमिक उपचार के बाद इनमें से कुछ को बेहतर इलाज के लिए शिफ्ट किए जाने की भी खबर मिल रही है। मृतक जवान और घायलों के नाम और पते की जानकारी अभी नहीं मिली है।



और भी पढ़ें :