Maharashtra Political Crises: उद्धव ने 5 बजे तक टाली कैबिनेट बैठक (Live Updates)

Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (19:44 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में छाए संकट के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं। बागी विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद अब राज्य की सियासत गरमा गई है। अगले 48 घंटे बेहद अहम बताए जा रहे है। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत

को प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस भेजा है। जमीन घोटाले मामले में राउत को ईडी ने आज तलब किया है। महाराष्‍ट्र की राजनी‍ति से जुड़ी पल पल की अपडेट्स...
-शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को गुवाहाटी में डेरा डाले अपनी पार्टी के बागी विधायकों से मुंबई लौटने और उनसे बात करने की अपील की।
-अगर आप वापस आते हैं और मुझसे बात करते हैं तो कोई रास्ता निकलेगा। पार्टी अध्यक्ष और परिवार के प्रमुख के रूप में मुझे अब भी आपकी परवाह है।
-ठाकरे का बयान शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे द्वारा गुवाहाटी में डेरा डाले हुए कुछ विधायकों के नामों का खुलासा करने की पार्टी को चुनौती देने की पृष्ठभूमि में आया है, जो कथित तौर पर पार्टी नेतृत्व के संपर्क में हैं।
-उद्धव ने 5 बजे तक टाली कैबिनेट बैठक
-ED ने संजय राउत को दूसरा समन भेजा, 1 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया।
-होटल से बाहर निकले एकनाथ शिंदे, कहा- हम गद्दार नहीं।
-मुंबई आ सकते हैं एकनाथ शिंदे। बागी विधायकों से बैठक के बाद होंगे रवाना।
-देवेंद्र फडणवीस दिल्ली रवाना, गृहमंत्री अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात।
-आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि करीब 15 शिवसेना विधायकों को अगवा करके गुवाहाटी ले जाया गया है, वे वापस मुंबई लौटना चाहते हैं और उनके संपर्क में हैं।
-मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 2.30 बजे बुलाई कैबिनेट की बैठक।
-शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा- एकनाथ शिंदे गुट में शामिल आधे से ज्यादा बागी विधायक उद्धव ठाकरे खेमे के संपर्क में।
-भाजपा ने शुरू की सरकार बनाने की कवायद, भाजपा और शिंदे गुट में मंथन।
-शिंदे गुट को उपमुख्यमंत्री पद के साथ ही 6 कैबिनेट और 6 राज्यमंत्री बनाने का ऑफर। भाजपा से बनेंगे 18 कैबिनेट मंत्री।
-संजय राउत ने कहा, गुवाहाटी जा चुके विधायकों के लिए महाराष्ट्र में कोई काम नहीं है। उनके लिए वहां पर 11 जुलाई तक आराम करने का आदेश दिया गया है।
-शिवसेना के मुखपत्र सामना में फिर भाजपा पर हमला। कहा- दिल्ली में बैठे भाजपाई नेताओं ने महाराष्ट्र को 3 टुकड़ों में बांटने की खतरनाक साजिश रची। यह अखंड महाराष्ट्र को तबाह करने का दांव है।
-शिवसेना ने कहा, जो सरकार के पक्ष में खड़े हैं, उन लोगों को ईडी की फांस में फंसाकर आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।
-संजय राउत ने अपने ट्विटर हैंडल पर बागी विधायकों का बिना नाम लेते हुए लिखा, 'जहालत' एक किस्म की मौत है, और जाहिल लोग चलती फिरती लाशें हैं।
-राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र सरकार को चिट्ठी लिखी है। इसमें 22 से 24 जून तक मंजूर की गई फाइलों व आदेशों की जानकारी मांगी गई है।



और भी पढ़ें :