कश्मीर में सेना और पुलिसकर्मियों में हाथापाई

श्रीनगर| पुनः संशोधित शनिवार, 22 जुलाई 2017 (18:19 IST)
श्रीनगर। के गंदेरबल जिले में एक चेक पोस्ट पर रोके जाने से नाराज सेना के कुछ जवानों और
पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई में एक सहायक सब समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू के समक्ष इस मामले को उठाया। ले. जनरल संधू ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया।




आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार देर रात श्रीनगर-बालताल आधार शिविर मार्ग पर सेना के कुछ जवान सादे कपड़ों में वाहनों में सवार होकर जा रहे थे। पुलिस ने उनके वाहनों को गुंड में एक चेक पोस्ट पर रोका और वाहनों से उतरकर अपना पहचान पत्र दिखाने को कहा जिससे वे नाराज हो गए और उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ पहले तो बहस की, फिर हाथापाई की। हाथापाई में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव किया जिसके बाद मामला शांत हुआ। दक्षिण कश्मीर में इस माह की शुरुआत में अमरनाथ यात्रा बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद प्रशासन ने निर्देश जारी करके साढ़े सात बजे के बाद यात्रियों के आवागमन पर रोक लगा दी थी। पुलिस ने बताया कि कुछ देर बाद पास के एक सैन्य शिविर से कुछ जवान गुंड थाना पहुंचे और पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया। इस बीच सूत्रों ने बताया कि सेना ने मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :