जहांगीरपुरी हिंसा मामले में छापेमारी जारी, फायरिंग करने वाला असलम भी पुलिस के चढ़ा हत्थे

Last Updated: रविवार, 17 अप्रैल 2022 (17:52 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद रविवार को तनावपूर्ण शांति रही। शनिवार को हुई हिंसा के केंद्र सी ब्लॉक में पुलिस बल की भारी मौजूदगी रही और जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास की दुकानें तथा बाजार रविवार को हमेशा की तरह खुले। हालांकि हिंसा के आरोप में पुलिस की छापेमारी जारी है।
उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में अब तक 14 लोगों को पुलिस गिरफ्‍तार कर चुकी है। इस हिंसा के नामजद आरोपी और मास्टरमाइंड बताए जा रहे अंसार को भी पुलिस ने धरदबोचा है। इस दौरान फायरिंग करने वाला असलम भी के हत्थे चढ़ गया है।

इस घटना में 8 पुलिसकर्मियों समेत कुल 9 लोग घायल हो गए थे। सी ब्लॉक के निवासी शेख अमजद ने कहा कि कल शाम जब हिंसा भड़की तो वह सी ब्लॉक में मस्जिद के अंदर थे। मस्जिद के पास सी और डी ब्लॉक तथा इसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

हर 200 मीटर की दूरी पर अवरोधक लगाए गए हैं और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके बावजूद मस्जिद के आसपास की दुकानें बंद रहीं। पुलिस के मुताबिक दो समुदायों के बीच झड़प के दौरान पथराव और आगजनी हुई तथा कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। (इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :