दिल्ली में शास्त्री भवन की 7वीं मंजिल से कूदकर वैज्ञानिक ने दी जान

Last Updated: सोमवार, 23 मई 2022 (23:52 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में कार्यरत एक वैज्ञानिक की सोमवार को मध्य दिल्ली स्थित शास्त्री भवन की सातवीं मंजिल से कथित तौर पर कूदने के बाद मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि वैज्ञानिक की पहचान पश्चिमी दिल्ली के पीरागढ़ी निवासी राकेश मलिक (55) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि शव शास्त्री भवन के गेट नंबर दो के सामने मिला, जिसमें केंद्र सरकार के कई मंत्रालय हैं। पुलिस ने कहा कि वह राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में आईटी निदेशक के पद पर तैनात थे।

पुलिस ने कहा कि उन्हें मौके पर कोई ‘सुसाइड नोट’ नहीं मिला, लेकिन उनके अवसाद में रहने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि शास्त्री भवन से एक व्यक्ति के कूदने के बारे में सूचना मिली थी। जब स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, तो उस व्यक्ति की पहचान राकेश मलिक के रूप में हुई।
डीसीपी ने कहा कि संसद मार्ग थाने के अधिकारियों की एक टीम और एम्बुलेंस के साथ अपराध शाखा की एक टीम मौके पर पहुंची। आगे की जांच जारी है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जब राकेश के परिवार से इस कदम के संभावित कारण के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वे हैरान और अनजान हैं कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया। पुलिस ने बताया कि उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। पुलिस के अनुसार परिवार ने न तो कोई आरोप लगाया है और न ही उन्हें किसी तरह की साजिश का संदेह है।



और भी पढ़ें :