serverdown: Insta, Facebook, Whats app तो ठीक है पर तू (पेट्रोल) कब डाउन होगा...

पुनः संशोधित मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (00:23 IST)
नई दिल्ली। फेसबुक, व्हाट्‍सऐप और सोमवार रात को काफी देर तक डाउन रहे। इस बीच, लोगों ने ट्‍विटर पर इसका जमकर मजाक बनाया। कुछ लोगों ने और डीजल को लेकर भी अपनी भड़ास निकाली।

एक यूजर ने लिखा- इंस्टाग्राम, और ‍व्हाट्‍सऐप तो ठीक है पर तू (पेट्रोल-डीजल) कब डाउन होगा। उल्लेखनीय है कि भारत के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल 100 रुपए के पार पहुंच गया है, जबकि डीजल भी कुछ स्थानों पर 100 रुपए के आसपास है। पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में उन्होंने इस मौके को भी हाथ से नहीं जाने दिया।

हालांकि इस मौके पर #serverdown ट्रेंड काफी सुर्खियों में रहा। इस पर 90 हजार से ज्यादा लोगों ने ट्‍वीट किए। एक यूजर ने लिखा- व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के डाउन होने पर मैं अपने वाईफाई से माफी मांगता हूं। दरअसल, ये मेरे वाईफाई की गलती नहीं है।

आसिफ अली नामक एक यूजर ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बहुत से लोग दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। उसने लिखा- फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्‍सऐप डाउन हैं। ऐसे में हर कोई ट्‍विटर पर लौट रहा है।

एक अन्य यूजर ने का अंदाज कुछ अलग ही था। उसने लिखा- फेसबुक बाहर, इंस्टाग्राम बाहर, व्हाट्‍सऐप बाहर। सिर्फ ट्‍विटर, स्नैपचैट और टेलीग्राम ने ही अगले राउंड में जगह बनाई है।


3 घंटे बाद भी नहीं सुलझी समस्या : फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्‍सऐप का सर्वर रात 12.30 बजे भी सही नहीं हो पाया। हालांकि कंपनी की ओर से बार-बार यही कहा जाता रहा है कि जल्द ही समस्या को समाधान हो जाएगा। कंपनी इसके लिए खेद भी जताया।




और भी पढ़ें :