Weather Update: राजस्थान और गुजरात में भारी वर्षा की संभावना, जानिए अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Last Updated: बुधवार, 17 अगस्त 2022 (15:11 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। देशभर में अभी मानसून सक्रिय है। कई राज्यों में भीषण तो कहीं भारी वर्षा का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण राजस्थान, और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। स्काईमेटवेदरडॉटकॉम के अनुसार मानसून की ट्रफ अब जैसलमेर, कोटा, पर बने हुए डिप्रेशन के केंद्र, पेंड्रा रोड, झारसुगुडा, चांदबली और फिर पूर्व दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्व की ओर जा रही है। दक्षिण गुजरात से महाराष्ट्र तट तक समुद्र के औसत स्तर पर अपतटीय ट्रफ बनी हुई है। एक उत्तर-दक्षिण ट्रफ आंतरिक कर्नाटक से दक्षिणी आंतरिक कर्नाटका और तमिलनाडु होते हुए कोमोरिन क्षेत्र तक जा रही है।

पिछले 24 घंटों की मौसमी हलचल : पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हुई। उत्तरी कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पूर्व और दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। आंध्रप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश के दक्षिणी तट पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।
अगले 24 घंटों के दौरान की गतिविधि : अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण राजस्थान, गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
Koo App
Rains: Due to in many parts of state, gates of all four dams on Chambal River have been opened for the first time in current monsoon season. Alert has been made in villages situated on banks of Chambal in districts of Kota, Sawai Madhopur and Dholpur.
- Prasar Bharati News Services & Digital Platform (@pbns_india) 17 Aug 2022
राजस्थान के शेष हिस्सों, पश्चिम मध्यप्रदेश, कोंकण और गोवा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय, पूर्वोत्तर भारत, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम के छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों, पूर्वी मध्यप्रदेश, तटीय कर्नाटक और तेलंगाना में हल्की बारिश संभव है। बिहार, उत्तरप्रदेश, हरियाणा और पंजाब में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।



और भी पढ़ें :