Weather Update : 18 नवंबर तक देश के कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पुनः संशोधित सोमवार, 15 नवंबर 2021 (07:29 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। केरल (Kerala) के विभिन्न हिस्सों में जारी है। (IMD) ने को मध्य केरल के एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों में दिनभर के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने एक फेसबुक पोस्ट में बेमौसम बारिश की वजह से भूस्खलन के खतरों और अन्य दिक्कतों के प्रति बेहद सतर्क रहने को कहा है।
पिनराई ने कहा कि पश्चिमी हवाओं की वजह से केरल में भारी बारिश के मद्देनजर अधिकारियों और लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके उत्तरी अंडमान सागर और उससे सटे बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ने की संभावना है और 15 नवंबर तक यह एक डिप्रेशन में बदल सकता है।

इसके और तीव्र होने और 18 नवंबर के आसपास तट के पास पहुंचने की संभावना है। इस लो प्रेशर एरिया के कारण 16 से 18 नवंबर के बीच कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि निम्न दबाव के क्षेत्र प्रभाव से आंध्र प्रदेश के तटों सहित, पश्चिम ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में जोरदार बारिश हो सकती है। आईएमडी ने एक बयान में कहा कि 16 नवंबर तक केरल में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।



और भी पढ़ें :