मुंबई में भारी बारिश, कई स्थानों पर भरा पानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Last Updated: मंगलवार, 5 जुलाई 2022 (14:22 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को सुबह हुई। वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में मुंबई और उसके उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। अगले 5 दिनों में मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में शहर में औसतन 95.81 मिमी बारिश हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान पूर्वी तथा पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 115.09 मिमी और 116.73 मिमी वर्षा हुई।

मुंबई की लोकल ट्रेन सेवाएं मध्य रेलवे तथा पश्चिम रेलवे दोनों मार्गों पर सामान्य रूप से चल रही हैं। मुंबई और पड़ोसी जिलों के 75 लाख से अधिक यात्री प्रतिदिन लोकल ट्रेन में यात्रा करते हैं।
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा कि सभी गलियारों पर ट्रेनें सुचारू रूप से चल रही हैं, जबकि सीएसएमटी (छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस)-कुर्ला-ठाणे खंड में बारिश जारी है।

आईएमडी ने अगले कुछ दिन में पड़ोसी ठाणे जिले में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। विभाग ने सोमवार को मुंबई और ठाणे के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया था।



और भी पढ़ें :