Navneet Kaur : हनुमान चालीसा विवाद से महाराष्ट्र में सियासी हलचल मचाने वाली नवनीत CM उद्धव के लिए बनी 'फायर'

Last Updated: सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (18:13 IST)
हमें फॉलो करें
दक्षिण भारतीय फिल्मों में अभिनेत्री रह चुकी व वर्तमान में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Kaur Rana) ने की राजनीति में भूचाल ला दिया है। रविवार को मुंबई कोर्ट ने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को जेल भेज दिया है। न्यूज चैनलों पर नवनीत और उनके पति ही दिखाई दे रहे हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 294k फॉलोअर्स हैं। नवनीत का फिल्म 'पुष्पा' का फायर वाला वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

नवनीत राणा (Navneet Rana) और रवि राणा (Ravi Rana) की मुश्किलें तब बढ़ गईं जब उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री (Matoshri) के बाहर हनुमान चालीसा Hanuman Chalisa का पाठ करने का चैलेंज दिया था।

इसके बाद ही मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेशी के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया है।
नवनीत को बॉम्बे हाईकोर्ट से झटका मिला। उनकी एफआईआर दर्ज करने की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। नवनीत कौर राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं। राजनीति में कदम रखने से पहले नवनीत तेलुगू सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री थीं। उन्होंने कई भाषाओं में फिल्में कीं।

नवनीत का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ। रवि से शादी के बाद नवनीत राणा ने 2014 में लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद इन्होंने साल 2019 लोकसभा चुनाव में हिस्सा लिया जहां इन्होंने निर्दलीय रूप से जीत दर्ज की और अमरावती की सांसद चुनी गईं। नवनीत की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है।



और भी पढ़ें :