Gyanvapi Case : फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी 'शिवलिंग' की पूजा संबंधी याचिका की सुनवाई

Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (13:16 IST)
हमें फॉलो करें
वाराणसी (उत्तर प्रदेश)। वाराणसी स्थित में मिले कथित की पूजा की अनुमति देने का आग्रह करने वाली याचिका बुधवार को त्वरित अदालत के पास भेज दी गई। अब इस पर 30 मई को होगी।
शासकीय अधिवक्ता राणा संजीव सिंह ने बताया कि ज्ञानवापी परिसर में प्राप्त कथित शिवलिंग की नियमित पूजा-अर्चना करने के अधिकार के मांग की याचिका को जिला जज एके विश्वेश ने त्वरित (फास्ट ट्रैक) अदालत के पास भेजते हुए सुनवाई की तारीख 30 मई निर्धारित की है।

उन्होंने बताया कि यह याचिका मंगलवार को सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर की अदालत में दायर की गई थी। इससे संबंधित फाइल जिला जज के पास गई थी, क्योंकि किसी भी याचिका को स्थानांतरित करने का अधिकार जिला जज को होता है।

गौरतलब है कि विश्व वैदिक सनातन संघ की महामंत्री किरण सिंह की ओर से सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर की अदालत में एक नई याचिका दायर की गई थी। इसमें ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिमों के प्रवेश को वर्जित करने, परिसर को हिंदुओं को सौंपने के साथ ही ज्ञानवापी में कथित तौर पर मिले आदि विश्वेश्वर शिवलिंग की नियमित पूजा-अर्चना करने की अनुमति देने का आग्रह किया गया था।(भाषा)



और भी पढ़ें :