चक्रवात तौकते को लेकर हालात से निपटने के लिए तैयार गोवा सरकार

Last Updated: शनिवार, 15 मई 2021 (12:56 IST)
पणजी। गोवा में सरकार ने चक्रवात 'तौकते' की चेतावनी के मद्देनजर स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार चक्रवाती तूफान तौकते के कारण कोंकण और गोवा में 15 और 16 मई को भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। गोवा दमकल और आपात सेवा ने बताया कि उसने अपने कर्मियों को स्थिति से निपटने के लिए रखा है।
ALSO READ:
Weather Alert : आईएमडी ने दी चक्रवाती तूफान की चेतावनी, दक्षिण कोंकण, गोवा में भारी बारिश का अनुमान

उसके निदेशक अशोक मेनन ने कहा कि हमने चक्रवात के कारण किसी भी तरह के से निपटने के लिए अपने कार्यबल को तैयार रखा है। मेनन ने कहा कि चक्रवाती तूफान के कारण चलीं हवाओं और बारिश से शुक्रवार को राज्य में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।
अधिकारियों ने बताया कि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में 24 मई तक लगे कर्फ्यू के कारण चक्रवात का असर बहुत कम रहने की संभावना है। दक्षिण गोवा के संगेम तहसील में चक्रवाती हवाओं के कारण शुक्रवार को कई पेड़ गिरे।
संगेम के विधायक प्रसाद गांवकर ने कहा कि वे चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर सप्ताहांत में घरों से बाहर न निकलने के लिए लोगों से निजी रूप से अनुरोध कर रहे हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :