आसमान छू रहे हैं जरूरी वस्तुओं के दाम, कांग्रेस ने बताया नए साल में क्या होगा महंगा...

पुनः संशोधित शनिवार, 1 जनवरी 2022 (14:57 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। ने कहा है कि के कारण लोगों का जीवन ज्यादा कठिन हो गया है और सरकार इसको नियंत्रित करने में असफल हो रही है जिसके कारण ज़रूरी वस्तुओं की दरें आसमान छू रही हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणजीत सिंह सुरजेवाला ने कहा कि महंगाई ने आम आदमी के जीवन को दूभर कर दिया है। उनका कहना था कि नवंबर 2021 में होलसेल प्राइज़ इंडेक्स 14.23 प्रतिशत रहा, जो पिछले दस साल में सबसे ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि नए साल में दैनिक उपयोग का हर सामान महंगा हो गया है। नए साल पर रोजमर्रा की वस्तुएं स्टील, सीमेंट, बिजली, कपड़ों से लेकर जूते-चप्पल, एटीएम से पैसे निकालने, टोल टैक्स, हर चीज़ महंगी होने वाली है।
उन्होंने कहा कि कपड़े आदि सभी सामान नए साल में ज्यादा महंगे हो जाएंगे। हज़ार रुपए तक के कपड़ों पर जीएसटी 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया है। कांग्रेस के विरोध के चलते तथा 5 राज्यों के चुनाव सामने देख अब इस बढ़ोत्तरी को 28 फरवरी तक टाल दिया है।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि जीएसटी बढ़ने से कपड़ा उद्योग की 15 लाख से ज्यादा नौकरियां समाप्त हो जाएंगी। देश में वस्त्रों का 80 फीसदी उत्पादन असंगठित क्षेत्र द्वारा किया जाता है और वस्त्रों पर जीएसटी बढ़ने से पॉवरलूम एवं हथकरघा बुनकरों के व्यवसाय तथा रोजगार के अवसर छिन जाएंगे।



और भी पढ़ें :