मुख्‍यमत्री योगी सुनेंगे ‘आमजन की फरियाद’, आज से फिर शुरू हुआ ‘जनता दरबार’

Last Updated: सोमवार, 4 अप्रैल 2022 (14:10 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ।
दूसरी बार सीएम बनते ही उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्‍शन में आ गए हैं। सत्ता संभालते ही उन्‍होंने अपने सारे काम शुरू कर दिए हैं।

इसी क्रम में अब सीएम आवास पर जनता दरबार की भी सोमवार से शुरुआत हो चुकी है। इस जनता दरबार में सीएम योगी आम लोगों की समस्याओं की सुनवाई करेंगे।

दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद उनके 5- कालीदास मार्ग आवास पर लोगों की समास्याओं के निराकरण के लिए पहले ही तरह हाल-01 में जनसुनवाई कार्यक्रम आज सुबह 9 बजे से शुरु किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित होने वाले जनता दरबार में हर सोमवार को प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग के राज्यमंत्री अजीत पाल मौजूद रहेंगे तथा प्रत्येक मंगलवार को प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख शामिल होंगे।

2017 में शुरू हुआ था योगी का जनता दरबार
साल 2017 में मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद सीएम योगी ने जनता दरबार की शुरूआत की थी। हालांकि कोरोना महामारी के कारण इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन अब एक बार फिर सीएम आवास पर जनता दरबार शुरू हो रहा हैं।

प्रदेश के सभी जिलों में जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को जनता की हर समस्या सुनने के लिए समय दिया गया है। यदि वहां पर जनसमस्याएं नहीं सुनी जा रही हैं तो फरियादी लखनऊ में सीएम योगी के आवास पर जनता दरबार में अपनी समस्या लेकर पहुंच सकते हैं।

बता दें कि इससे कई आम लोगों को फायदा हो रहा है। जो सुनवाई विभाग स्‍तर पर नहीं होती है, वो सीएम योगी के दरबार में फरियाद लेकर जा सकता है। यहां सीएम मामले की विवेचना कर के तत्‍काल निराकरण करते हैं।



और भी पढ़ें :