केंद्र सरकार करेगी स्वास्थ्य क्षेत्र में 64 हजार करोड़ का निवेश

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 (23:49 IST)
ईटानगर। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार अगले 5 साल में देश में स्वास्थ्य ढांचा तैयार करने के लिए करीब का करेगी। उन्होंने कहा कि हम आयुष्मान भारत डिजिटल स्वास्थ्य मिशन के साथ काम करेंगे जो हमें किसी मरीज के अतीत को जानने और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।
यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार मांडविया अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले के एक दिवसीय दौरे पर थे। उन्होंने खांद्रो द्रोवा जांगमो जिला अस्पताल के अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार विभिन्न स्वास्थ्य कल्याण योजनाओं के जरिए सभी को स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि हम आयुष्मान भारत डिजिटल स्वास्थ्य मिशन के साथ काम करेंगे जो हमें किसी मरीज के अतीत को जानने और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगा। मांडविया ने राज्य में विभिन्न स्वास्थ्य कदमों के लिए पेमा खांडू सरकार की सराहना की और केंद्र से हर तरह की मदद का आश्वासन दिया।

बयान के अनुसार राज्य के प्रधान स्वास्थ्य सचिव डॉ. शरत चौहान ने ‘पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन’ के जरिए राज्य का समग्र स्वास्थ्य परिदृश्य पेश किया तथा केंद्रीय मंत्री को राज्य में कोविड-19 प्रबंधन और टीकाकरण की स्थिति से अवगत कराया।



और भी पढ़ें :