केंद्र ने किया 7 हाईकोर्ट जजों का ट्रांसफर, जानिए किनका कहां हुआ तबादला

Last Updated: सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 (14:51 IST)
नई दिल्ली। की सिफारिश के अनुसार केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट के 7 न्यायाधीशों काकिया है। जस्टिस राजन गुप्ता का नाम इन जजों की लिस्ट में सबसे पहले है और उन्हें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट में ट्रांसफर किया गया है। दूसरे नंबर पर न्यायमूर्ति टीएस शिवगनम का नाम है और उन्हें मद्रास हाईकोर्ट से कलकत्ता हाईकोर्ट ट्रांसफर किया जाएगा। लिस्ट में तीसरे स्थान पर जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर का नाम है उन्हें हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के लिए ट्रांसफर मिला है।

चौथे स्थान पर न्यायमूर्ति पीबी बजंथरी का नाम है, जिन्हें कर्नाटक हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट में ट्रांसफर किया गया है। पांचवें स्थान पर जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा का नाम है और उन्हें राजस्थान हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट ट्रांसफर किया गया है। छठे स्थान पर जस्टिस टी. अमरनाथ गौड़ हैं जिन्हें तेलंगाना हाईकोर्ट से त्रिपुरा हाईकोर्ट स्थानांतरित किया गया है, वहीं जस्टिस सुभाष चंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से हाईकोर्ट ट्रांसफर मिला है।
मालूम हो कि जजों के स्थानांतरण की इस लिस्ट को केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया है। दरअसल 5 अक्टूबर को केंद्र ने हाईकोर्ट के 15 जजों के तबादले की अधिसूचना जारी की थी। 9 अक्टूबर को केंद्र ने 13 हाईकोर्ट के लिए नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति को एलिवेटियन के हस्तांतरण के माध्यम से अधिसूचित किया था।



और भी पढ़ें :