मनीष सिसोदिया पर कसा CBI ने शिकंजा, दिल्ली में सियासी संग्राम, क्या होगी गिरफ्‍तारी?

Last Updated: शुक्रवार, 19 अगस्त 2022 (12:13 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और IAS अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसर सहित दिल्ली तथा एनसीआर में 21 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। सीबीआई छापों के बाद आम आदमी पार्टी और भाजपा में सियासी बवाल मच गया। हालांकि दोनों ही दलों का मानना है कि इस मामले में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है।
ALSO READ:

मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड, क्या बोले CM केजरीवाल?
नेता संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सीबीआई रेड की वजह दिल्ली की शराब नी‍ति नहीं केजरीवाल सरकार की लोकप्रियता है। उन्होंने कहा कि शराब नी‍ति अगर वजह होती तो पहले छापा गुजरात में पड़ना था, यहां अवैध शराब की वजह से कई लोगों की मौत हुई था।
पार्टी ने दावा किया कि भाजपा केजरीवाल की लोकप्रियता से डर गई है। इसी वजह से स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

दिल्ली भाजपा ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के बदहाल शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की असलियत सबके सामने है। कब तक 'आप' के द्वारा किए गए काले कारनामों पर पर्दा डालोगे? हर एक भ्रष्टाचारी जेल जायेगा। भारत की चिंता ना करो, मोदी जी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है। दिल्ली को पीछे करने वाली को जनता माफ़ नहीं करेगी।
इससे पहले भाजपा नेता परवेश वर्मा ने ट्वीट कर कहा, इरादा लाखों बच्चों के लिए स्कूल नहीं, दिल्ली के लाखों युवाओं के भविष्य को खराब करने के लिए शराब माफियाओं से दलाली लेकर शराब की अवैध दुकान खोलना था, दिल्ली में शराब की दुकानों से घरेलू हिंसा बढ़ी आपके कारण, खराब रिजल्ट लाकर भी पैसे खिलाकर अखबारों में कैसे वाहवाही ली जाए ऐसे इरादे है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि 8 साल में ना कोई नया अस्पताल बना, ना सिसोदिया ने कोई नया स्कूल बनाया, दसवीं के रिजल्ट में टॉप 10 रैंकिंग से भी दिल्ली बाहर रही,दिल्ली के Taxpayers का पैसा कहां लगाया अरविंद जी? सत्येंद्र जैन तो बोल दिया है मेरी याददास्त चली गई है, क्या अब शिक्षामंत्री/शराबमंत्री भी यही कहेगा?
पूर्व मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि एक्साइज मंत्री जी एक्सक्यूज मंत्री बन गए ⁉ उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया जी, झूठ के झाड़ से सच के पहाड़ को नहीं छुपाया जा सकता! CBI के छापे आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल जी और आपकी विनाशकारी शराब नीति में नियमों का उल्लंघन व भ्रष्टाचार को लेकर हैं। जनता को भ्रमित करने की कोशिश मत करिए ‼️

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के के 'अफवाही संस्कारों' से पूरा देश परिचित है। ईमानदारी से हो रही CBI जांच प्रक्रिया पर झूठ की चादर डालकर भ्रष्टाचार के 'कलंक' को छिपाया नहीं जा सकता। दिल्लीवासी बख़ूब समझते हैं कि दिल्ली को मयखाना बनाने वाली आप सरकार युवा पीढ़ी का विनाश चाहती थी, विकास नहीं‼️



और भी पढ़ें :