केजरीवाल ने शाह से मिलने का मांगा वक्त, कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर चर्चा करेंगे

Last Updated: मंगलवार, 7 जून 2022 (17:03 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृहमंत्री से मिलने का मांगा है।

दो दिन पहले ही केजरीवाल ने यहां आम आदमी पार्टी (आप) की 'जन आक्रोश रैली' में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की थी और कहा था कि वह घाटी में 'कश्मीरी पंडितों के नरसंहार' को रोकने के लिए केंद्र की योजना के बारे में जानने के लिए शाह से करेंगे। केजरीवाल ने हिन्दी में किए गए एक ट्वीट में कहा कि लगातार हो रहे कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चर्चा करने के लिए मैंने केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है।
आप घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्या की आलोचना करती रही है और उसने स्थिति के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है। रविवार को रैली में केजरीवाल ने दावा किया था कि अल्पसंख्यकों की लक्षित हत्याओं के कारण कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है और मांग की कि केंद्र ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक कार्ययोजना तैयार करे।
कश्मीर में लक्षित हत्याओं का सिलसिला मई में शुरू हुआ जिसमें एक क्लर्क राहुल भट्ट भी शामिल थे जिनकी बडगाम जिले के चाडूरा में तहसीलदार के कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्मीर में 1 मई से अब तक 8 ऐसी घटनाओं में जान गंवाने वालों में 3 पुलिसकर्मी और 5 आम नागरिक शामिल हैं।



और भी पढ़ें :