Air India ने कार्यस्थल पर धूम्रपान और नशीले पदार्थों के सेवन पर लगाया प्रतिबंध

पुनः संशोधित गुरुवार, 19 मई 2022 (22:53 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। द्वारा संचालित एयर इंडिया ने पर और नशीले पदार्थों के सेवन पर लगा दिया है। कर्मचारियों के लिए की ओर से बुधवार को जारी पत्र में कहा गया, हम एक जिम्मेदार संगठन के रूप में कार्यस्थल पर धूम्रपान और किसी भी के सेवन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाते हैं।
एयरलाइन के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) सुरेश दत्त त्रिपाठी ने कहा कि इस आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी कर्मचारी को उचित नतीजों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि बुधवार को यह निर्णय क्यों लिया गया। एयर इंडिया ने इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

टाटा समूह ने 27 जनवरी को एयर इंडिया का अधिग्रहण किया था और टाटा स्टील के सुरेश दत्त त्रिपाठी ने अप्रैल में विमानन कंपनी के सीएचआरओ के रूप में कार्यभार संभाला।

कर्मचारियों के लिए सीएचआरओ की ओर से बुधवार को जारी पत्र में कहा गया, हम एक जिम्मेदार संगठन के रूप में कार्यस्थल पर धूम्रपान और किसी भी नशीले पदार्थ के सेवन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाते हैं।

इसमें आगे कहा गया है, टाटा आचार संहिता के हमारे मूल सिद्धांत सभी को देश के कानून का पालन करने और अपने सहयोगियों को एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य वातावरण प्रदान करने के लिए बाध्य करते हैं।

त्रिपाठी ने कहा कि उपरोक्त आचार संहिता का उल्लंघन करने पर एयर इंडिया किसी तरह की राहत नहीं देगी और उचित नतीजों का सामना करना पड़ेगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :