तृप्ति देसाई ने दी पीएम मोदी का काफिला रोकने की धमकी, पुलिस ने हिरासत में लिया...

पुणे| Last Updated: शुक्रवार, 19 अक्टूबर 2018 (08:16 IST)
पुणे। सामाजिक कार्यकर्ता तृ‍प्ति देसाई को पुलिस को शुक्रवार सुबह पुलिस हिरासत में ले लिया। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने शिर्डी जा रही थीं।

तृप्ति ने इससे पहले अहमदनगर के एसपी को पत्र लिखकर सबरीमाला मंदिर मुद्दे पर शिर्डी में प्रधानमंत्री मोदी मिलने की मांग की थी। उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उन्हें पीएम मोदी से नहीं मिलने दिया तो उनका काफिला रोक दिया जाएगा।
पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद तृप्ति ने कहा कि प्रदर्शन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। लेकिन हमे घर पर ही रोक दिया गया है। पीएम मोदी तक हमारी आवाज को पहुंचने से दबाया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि केरल के सबरीमाला मंदिर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा महिलाओं के प्रवेश की इजाजत के बाद बुधवार को पहली बार इसके कपाट खुले। यहां हजारों महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश की नाकाम कोशिशें की। हालांकि, मंदिर के श्रद्धालुओं ने उन्हें रोका, वहां मारपीट हुई और काफी हिंसा भी हुई।

सुप्रीम कोर्ट ने 10 से 50 साल की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से रोकने की सदियों पुरानी परंपरा को गलत बताते हुए उसे खत्म कर दिया था और सभी आयुवर्ग की महिलाओं को प्रवेश करने की इजाजत दी थी।



और भी पढ़ें :