अमरनाथ यात्रा मार्ग पर मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, बांडीपोरा में हथियारों समेत एक गिरफ्तार

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित बुधवार, 29 जून 2022 (23:23 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। कुलगाम जिले में के पास ही बुधवार की दोपहर बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे जा चुके हैं। दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने उत्तरी के नादिहाल बांडीपोरा में एक आतंकी को किया गया है। फायरिंग थम चुकी है, लेकिन अभी भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।
मुठभेड़ स्थल से एक एके रायफल, एक पिस्टल, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक साजो-सामान बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान कुलगाम के ही वानगुंड के रहने वाले यासिर वानी और शोपियां जिले के चोटीपोरा निवासी रईश मंजूर के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, कुलगाम के अखिरन मीर बाजार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों और पुलिस की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के नादिहाल बांडीपोरा में एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम महबूब उल इनाम है। उसकी निशानदेही पर तीन असाल्ट राइफल, 10 मैगजीन, 380 कारतूस और 25 किलो आईईडी और एक ग्रेनेड भी बरामद किया गया है। आतंकियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।



और भी पढ़ें :