Live Update : केन्द्रीय मंत्री नारायण की पत्नी एवं बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस

Last Updated: गुरुवार, 9 सितम्बर 2021 (21:20 IST)

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की पत्नी नीलम एवं बेटे नीतेश के विरूद्ध किसी वित्तीय संगठन से लिए गए ऋण को नहीं चुकाने से जुड़े मामलों में प्रशासन द्वारा लुकआउट सर्कुलर जारी किए गए हैं। पुणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि लुकआउट सर्कुलर एक ऐसा नोटिस होता है जो किसी व्यक्ति के देश से बाहर जाने पर रोक लगाता है। इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए पुलिस उपायुक्त (अपराध) श्रीनिवास घडगे ने कहा कि नीलम राणे और नीतेश राणे के विरुद्ध तीन सितंबर को लुकआउट नोटिस जारी किए गए। 
 
उन्होंने बताया कि नीलम राणे के स्वामित्व वाली कंपनी आर्टलाइन प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (मुख्य ऋणकर्ता कंपनी) ने डीएचएफएल (दिवान हाउसिंग फाइनेंस कोरपोरेशन लिमिटेड) से 25 करोड़ रुपए ऋण लिया था, जिसमें वह सह-ऋणकर्ता हैं, अब कंपनी पर 27.13 करोड़ रुपए का बकाया है। उपायुक्त ने बताया कि इसी तरह नीतेश राणे के स्वामित्व वाले नीलम होटल्स ने एक वित्तीय संगठन से कर्ज लिया था और अब 34 करोड़ रुपए का बकाया है। 

09:16PM, 9th Sep
-स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 72 करोड़ के पार पहुंचा। गुरुवार शाम 7 बजे तक वैक्सीन की 73 लाख से ज़्यादा डोज़ लगाई गईं।
 
-छत्तीसगढ़ के सुकमा में 8 लाख के इनामी नक्सली ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। सुकमा के एसपी सुनील शर्मा के मुताबिक सोढ़ी मुया नक्सलियों का नेतृत्व करता था। इसके आने से हमें उनके काम करने का तरीका, पैसों के लेन-देन और उनके शहरी संपर्कों के बारे में जानकारी मिलेगी।
-अपनी राजनीतिक विरासत बचाने के लिए प्रयासरत लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। चिराग पासवान ने कहा कि मैं अपने पिता की बरखी के लिए यहां आमंत्रण देने आया हूं।
-पश्चिम बंगाल विधानसभा में ​विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।




और भी पढ़ें :