बिग बी को भी मिलती है प्रशंसकों की फटकार

नई दिल्ली (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 21 जून 2009 (15:11 IST)
हमें फॉलो करें
लाखों-करोड़ों लोगों के पसंदीदा को अपनी कही बातों के लिए इन दिनों प्रशंसकों की का भी सामना करना पड़ रहा है, लेकिन वे पूरे धैर्य के साथ उसका जवाब दे रहे हैं।


विदेशों के मुकाबले भारत में उत्कृष्ट शिक्षा संस्थानों के मुद्दे पर हाल में अपने में बेबाकी से राय रखने और देश में ऐसी संस्थाओं की अनुपलब्धता पर सवाल उठाने वाले मेगास्टार को प्रशंसकों के चुभते सवाल का सामना करना पड़ा है।

कुछ प्रशंसकों ने तो उनसे यह तक सवाल किया कि जब इतना ही था तो उन्होंने अपने पुत्र अभिषेक और पुत्री श्वेता को पढ़ने के लिए स्विटजरलैंड क्यों भेजा? अमिताभ ने इस तीखे सवाल का जवाब अपनी करूण स्थिति बयाँ करते हुए दिया और कहा कि बच्चों को सामान्य जीवन देने के लिए उन्हें मजबूरन ऐसा करना पड़ा।

बिग बी ने जवाब दिया कि सार्वजनिक हस्ती की संतान भी सुर्खियाँ बन जाती है। उन्होंने लिखा है कि वे और उनकी पत्नी जया हमेशा से यही चाहते थे कि उनके बच्चे सामान्य माहौल में पले-बढ़े। उन्होंने लिखा है लेकिन चाहने से कुछ नहीं होता। हो सकता है कि हम गलत हो।

अमिताभ ने लिखा है कि सार्वजनिक हस्ती की संतान होने के कारण उनके बच्चों श्वेता और अभिषेक को कुछ सकारात्मक भी मिलता है तो कुछ नकारात्मक भी। इसीलिए उन्हें पढ़ने के लिए बाहर भेजना पड़ा, ताकि वे सामान्य माहौल में बड़े हो सकें।



और भी पढ़ें :