माइकल जैक्सन को श्रद्धांजलि

WD|
की की ख़बर आते ही शोक संदेशों का सिलसिला शुरू हो गया है। माइकल जैक्सन के परिजनों, मित्रों, सहयोगियों और प्रशंसकों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।


जरमेन जैक्सन, भाई :
मेरे भाई, किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन का 25 जून 2009 को दोपहर 2।26 बजे निधन हो गया। माना जा रहा है कि उन्हें घर पर दिल का दौरा पड़ा था। मेरा परिवार मीडिया से अनुरोध करता है कि इस मुश्किल घड़ी में उन्हें अकेला छोड़ दे। अल्लाह हमेशा आपके साथ रहे माइकल। हम सब आपको प्यार करते हैं।

मैडोना, गायिका :मैं इस दुखद समाचार सुनकर सिर्फ रो रही हूँ। मैंने हमेशा माइकल जैक्सन की प्रशंसा की है। दुनिया ने एक महान स्टार को खो दिया है लेकिन उनका संगीत हमेशा जिंदा रहेगा। मैं उनके तीनों बच्चे और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूँ।

सेलिन डियोन, गायिका :
मैं सदमे में हूँ। मैं इस दुखद घटना से भाव विह्वल हूँ। माइकल जैक्सन मेरे आदर्श रहे हैं। वे न सिर्फ एक प्रतिशाली व्यक्ति थे बल्कि वे खास थे- एक जीनियस थे। यह बहुत बड़ा नुकसान है। मैं वैसा ही महसूस कर रही हूँ, जब केनेडी की मौत हुई थी या एल्विस का निधन हुआ था। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूँ।
शेर, गायिका :
वे महान गायक थे। भगवान हर किसी को कोई न कोई उपहार देते हैं। ये बच्चा असाधारण था। उनके जैसा कोई अन्य नहीं गा सकता था। वे लोगों को अपने साथ जोड़ लेते थे।

क्वींसी जोन्स, म्यूजिक प्रोड्यूसर :
मैं यह समाचार सुनकर सदमे में हूँ। मेरे पास शब्द नहीं हैं। भाग्य से हम एक साथ आए और हमें यह मौका दिया कि हम एक साथ 80 के दशक में काम कर सके। आज भी उनका गाना दुनिया के हर कोने में बजता है और इसकी वजह ये है कि जैक्सन में हर चीजें थीं- प्रतिभा, पेशेवर रवैया और शिष्टता। मैंने अपना छोटा भाई खो दिया है और मेरी आत्मा का एक हिस्सा उसके साथ चला गया है।
लिसा मेरी प्रेसली, जैक्सन की पूर्व पत्नी :
मैं बहुत दुखी हूँ। मेरा दिल उनके बच्चों के लिए टूट गया है। जो उनके और उनके परिवार के लिए सब कुछ थे। यह कई मायनों में बहुत बड़ा नुकसान है।

रेव अल शार्पटन, मानवाधिकार कार्यकर्ता:
पिछले 35 वर्षों से उनके मित्र के तौर पर मैं दुनिया भर के लोगों से अपील करता हूँ कि वे माइकल जैक्सन और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करें।



और भी पढ़ें :