कुठियाला की पुनर्नियुक्ति का स्वागत

पत्रकारिता विवि अकादमिक मानक स्थापित करेगा-आईएमसी

भोपाल| भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 5 जुलाई 2014 (18:00 IST)
हमें फॉलो करें
PR
भोपाल। इंडियन मीडिया सेंटर (आईएमसी) ने माखनलाल के कुलपति पद पर प्रो. बृजकिशोर कुठियाला की पुनर्नियुक्ति का स्वागत करते हुए उन्हें शुभकमानाएं दी हैं।


आईएमसी ने कहा है कि कुठियाला के विगत चार वर्षों के कार्यकाल के दौरान विश्वविद्यालय ने अकादमिक दृष्टि से पत्रकारिता के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान बनाया है। विशेषकर मीडिया शोध, प्रकाशन एवं अकादमिक आयोजनों के कारण माखनलाल विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय स्तार पर नई पहचान बनी है। विवि को देश में मीडिया शिक्षण का उत्कृष्ट संस्थान माना जाने लगा है। यहां के छात्र वर्तमान में विभिन्न मीडिया संस्थानों में कुशलतापूर्वक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इंडियन मीडिया सेंटर ने विश्वास व्यक्त किया है कि आने वाले समय में विश्वविद्यालय प्रो. कुठियाला के कुशल एवं अनुभवी नेतृत्व एवं प्रयासों से मीडिया क्षेत्र में भारतीय चिंतन, दर्शन और परम्परा से पोषित होगा।
गौरतलब है कि प्रो. कुठियाला पिछले काफी समय से कई मीडिया संस्थानों और संगठनों से जुड़े रहे हैं। वे इंडियन मीडिया सेंटर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. चन्दन मित्रा, मानद निदेशक केजी सुरेश, मध्यप्रदेश चैप्टर के अध्यक्ष गिरीश उपाध्याय, उपाध्यक्ष अक्षत शर्मा और गोपाल कृष्ण छिब्बर तथा महासचिव अनिल सौमित्र ने प्रो. कुठियाला को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी नियुक्ति से इंडियन मीडिया सेंटर गौरवान्वित है।

उल्लेखनीय है कि प्रो. कुठियाला की पुनर्नियुक्ति का निर्णय 3 जुलाई को विश्वविद्यालय की महापरिषद में किया गया, जिसकी अध्यक्षता मध्यप्रदेश के मुख्युमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने की। महापरिषद के सदस्य एवं प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कण्डेय काटजू ने विगत वर्षों में विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक और अनुसंधान के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए वर्तमान कुलपति कुठियाला को चार वर्ष का नया कार्यकाल दिए जाने का प्रस्ताव रखा जिसे महापरिषद ने पारित किया। बैठक में मूर्धन्य पत्रकार राधेश्याम शर्मा और सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ प्रशांत पोल भी उपस्थित थे।



और भी पढ़ें :