मध्यप्रदेश में 100% क्षमता से खुलेंगे क्लास 1 से 12वीं तक के स्कूल, पैरेंट्स के लिए सहमति जरूरी, ऑनलाइन क्लास का फैसला स्कूलों पर छोड़ा

प्रदेश में स्कूल खोलने के आदेश जारी, कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे

Jammu Kashmir School
Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 23 नवंबर 2021 (00:45 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में क्लास फर्स्ट से 12वीं तक के सभी अब 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके आदेश आज सोमवार को जारी कर दिए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक अब समस्त स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक की समस्त कक्षाएं शत-प्रतिशत प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे। इसके अलावा हॉस्टलों को भी शत-प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक अभिभावकों की सहमति से ही स्टूडेंट स्कूल आ सकेंगे, वहीं ऑनलाइन कक्षाओं के बारे में स्कूल प्रबंधन समितियां आवश्यकता अनुसार निर्णय लेंगी। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार स्कूलों को का पालन करना अनिवार्य होगा।

इससे पहले आज सोमवार को स्कूल शिक्षामंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि कोरोना के चलते ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही थी लेकिन वे भी इसके पक्ष में नहीं थे। ऑनलाइन पढ़ाई से पढ़ाई प्रभावित हुई है। प्रदेश में कोरोना के चलते पिछले और वर्तमान सत्र में पढ़ाई प्रभावित हुई है और जिस गति से पढ़ाई होनी थी, वह नहीं हो पा रही है। अब कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने तय किया है कि स्कूल पूरी क्षमता के साथ प्रारंभ किए जाएंगे।



और भी पढ़ें :