उप डाकपाल ने FD के पैसे IPL सट्टेबाजी में उड़ाए, 24 लोगों को लगा 1.25 करोड़ का चूना

Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (08:18 IST)
हमें फॉलो करें
सागर। मध्यप्रदेश के जिले में एक ने 24 जमाकर्ताओं के के 1.25 करोड़ रुपए आईपीएल मैचों पर सट्टा लगा कर गवां दिए। आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

जीआरपी थाना प्रभारी अजय धुर्वे ने बताया कि डाकघर में राशि जमा करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले उप डाकपाल विशाल अहिरवार (36) को 20 मई को गिरफ्तार किया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

अब तक 24 ज्यादा लोगों का इस धोखाधड़ी का शिकार होने का पता चला है तथा गबन की राशि भी 1.25 करोड़ रुपए के करीब पहुंच गई।

धुर्वे ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उसने पीड़ितों की राशि आईपीएल क्रिकेट पर मुनाफा कराने का दावा करने वाले एप के जरिये सट्टे में लगाई। आरोपी के खिलाफ भादंसं की धारा 420 एवं 408 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
जो लोग आईपीएल सट्टेबाजी में बर्बाद हो गए उनमें किसी ने अपनी बेटी की शादी के लिए डाकघर में रुपए जमा कराए थे तो किसी ने सेवानिवृत्ति पर मिली राशि। इनमें से एक महिला कोरोना काल में अपने पति और ससुर को खो चुकी है।

कैसे हुआ खुलासा : धुर्वे ने बताया कि इस धोखाधड़ी का खुलासा तब हुआ, जब सागर जिले के बीना स्थित उप डाकघर में सावधि जमा (एफडी) कराने वाले एफडी परिपक्व होने पर रुपए निकालने के लिए डाकघर पहुंचे। डाकघर में एफडी और खाता नंबर देने पर पता चला कि यह खाता नंबर फर्जी है और उनके नाम किसी तरह की एफडी नहीं है।
उपभोक्ता रुपए निकालने के लिए कई दिनों तक डाकघर के चक्कर लगाते रहे। आखिर में उपभोक्तों को बताया गया कि उप डाकपाल ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। इसके चलते उप डाकपाल को निलंबित कर दिया गया है।
(इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :