दीवाली पर कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, DA बढ़ाने के साथ प्रमोशन पर भी फैसला संभव

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 सितम्बर 2021 (17:46 IST)
भोपाल। के कर्मचारियों को दीवाली से पहले डबल गिफ्ट मिल सकता है। प्रदेश सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोत्तरी करने के साथ-साथ लंबे समय से अटके प्रमोशन के मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इस बात की जानकारी खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है। गृहमंत्री ने कहा कि शिवराज सरकार कर्मचारियों की हितैषी सरकार है और वह जल्द ही कर्मचारियों को खुशखबरी देगी।

प्रदेश के कर्मचारी पिछले लंबे समय से केंद्र के सामान महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे है। गौरतलब है कि प्रदेश में कर्मचारियों को वर्तमान में 12 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है जबकि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी की दर से डीए दे रही है। पिछले दिनों कर्मचारियों ने प्रमोशन और महंगाई भत्ता को लेकर चार चरणों में आंदोलन करने का एलान किया था।

प्रमोशन का मुद्दा सुलझाने की कवायद-सरकारी कर्मचारियों को उनके सेवाकाल में पात्रतानुसार प्रमोशन के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सरकार जल्द ही कोई बड़ा एलान कर सकती है। इस संबंध में मुख्यमंत्री की ओर से बनाई गई समिति के अध्यक्ष गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कर्मचारी थोड़ी प्रतीक्षा करें दीवाली से पहले उन्हें बड़ी खुशखबरी मिल जाएगी।

समिति की अब तक हुई बैठकों में अजाक्स और सपाक्स के प्रतिनिधियों के साथ नई नियम बनाने पर विचार विर्मश किया गया है। तीन दौर की बातचीत के बाद अब मंत्री-समूह जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय लेगा।
नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक दो बैठकों में अजाक्स और सपाक्स के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा की गई है। जिसमें दोनों ही पक्षों ने मंत्री समूह के सामने अपने विचार और सुझाव रखे हैं। अब जल्द ही मंत्रीसमूह की बैठक कर कर्मचारियों को प्रमोशन दिए जाने के संबंध में कोई अंतिम निर्णय लेने की कोशिश होगी।



और भी पढ़ें :