डाउन हुआ जियो का नेटवर्क, लोग परेशान

Last Updated: बुधवार, 6 अक्टूबर 2021 (13:00 IST)
इंदौर। इंदौर, भोपाल और ग्वालियर समेत के कई शहरों में रिलायंस जियो का मंगलवार रात से बाधित है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करोड़ों ग्राहक परेशान हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा है।

जानकारी के मुताबिक कंपनी के मध्यप्रदेश से जुड़े सर्वेर में तकनीकी परेशानी आई है, जिसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। तब तक सेवाएं बाधित रह सकती हैं। ट्विटर पर #JIODown ट्रेंड कर रहा है। अभी मध्यप्रदेश से बाहर कहीं नेटवर्क डाउन होने की सूचना नहीं है। दिल्ली में नेटवर्क में कोई समस्या नहीं बताई गई है।

यूजर्स को पहले लगा कि व्हाट्सऐप एक बार फिर डाउन हो गया है, लेकिन जल्द ही स्पष्ट हो गया कि समस्या JIO के नेटवर्क में है। बुधवार सुबह से जियो का मोबाइल फोन नेटवर्क ठप होने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। उपभोक्ता फोन लगाकर मोबाइल नेटवर्क चेक करते रहे। खास बात यह है कि इस दौरान मोबाइल की डिस्प्ले पर नेटवर्क सिंबल नजर आ रहा था। लेकिन कॉल कनेक्ट करने का प्रयास करते समय एक समस्या हुई।
उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले ही फेसबुक और व्हाट्सऐप के सर्वर डाउन होने से हड़कंप मच गया था। तब भारत सहित दुनिया के कुछ हिस्सों में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक को बंद कर दिया गया था, जबकि व्हाट्सएप सर्वर त्रुटि दिखा रहा था। उपयोगकर्ता लॉग इन करने, अपनी फ़ीड रीफ़्रेश करने या सीधे संदेश (डीएम) भेजने में असमर्थ थे। हालांकि जल्द ही सेवाएं बहाल कर दी गईं, लेकिन चंद मिनटों में कंपनी को करोड़ों का नुकसान हो गया था।



और भी पढ़ें :