'हनुमान चालीसा' के समर्थन में आई कांग्रेस, जीतू पटवारी का बड़ा बयान...

Last Updated: सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (18:15 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। देशभर में हनुमान चालीसा और अजान को लेकर चल रहे विवाद के बीच भी हनुमान चालीसा के पक्ष में आ गई हैं। दरअसल, में लाउडस्पीकर पर 5 वक्त हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने पर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी का बड़ा बयान आया है। उन्‍होंने कहा, लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने में कोई बुराई नहीं है।
खबरों के अनुसार, खास बात यह है कि कांग्रेस के एक दिग्गज नेता जीतू पटवारी ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का समर्थन किया है। कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष पटवारी ने कहा कि हम हर मंगलवार को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर पर ही करवाते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर पर करने में कोई रोकटोक नहीं होना चाहिए।

जीतू पटवारी ने कहा कि आस्थाओं को लेकर जो भावना बनाई जा रही है। इससे देश का भला नहीं होगा। पटवारी का यह बयान प्रदेश की सियासत के लिहाज से अहम माना जा रहा है। हाल ही में हनुमान जन्मोत्सव पर कांग्रेस ने बड़ा आयोजन किया था।

लक्ष्मण सिंह ने भी किया था समर्थन : मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट करते हुए पर अपनी राय रखते हुए लिखा कि 'लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाना अच्छा निर्णय होगा। इससे दंगे भी नहीं होंगे, जनता को राहत मिलेगी। न तो राम बहरे हैं और न ही अल्लाह। जो शक्तियां दुनिया को पालती हैं, उन्हें कुछ 'मूर्ख' क्या सुनाएंगे और सिखाएंगे?



और भी पढ़ें :