नाचते-नाचते फॉरेंसिक एक्सपर्ट की दिल का दौरा पड़ने से मौत

Last Updated: मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (16:49 IST)
भोपाल।
'आनंद' फिल्म का यह डायलॉग कि 'जिंदगी और ऊपर वाले के हाथ में है, उसे कोई नहीं रोक सकता' तो आप सबने सुना ही होगा, लेकिन मौत कब किसे ले जाए पता ही नहीं चलता। भोपाल के सीनियर और मशहूर की भी मौत तब हो गई जब वे अपने पुराने साथियों के साथ फ्लोर पर डांस कर रहे थे। खुशी के पल कब गम में तब्दील हो गए, लोगों को पता ही नहीं चला। जिसने भी यह देखा और सुना वह हक्का-बक्का रह गया।

भोपाल के एक बड़े होटल में पुराने डॉक्टर्स का एक मिलन समारोह चल रहा था। पार्टी में उस वक्त हृदयरोग विशेषज्ञ सहित कई विभागों के 50 से ज्यादा सीनियर डॉक्टर मौजूद थे। इसी दौरान एक वाकया ऐसा हुआ जब जश्न के दौरान अपने साथियों के बीच हंसते, नाचते डॉक्टर को दिल का दौरा पड़ा। वह डांस करते-करते जमीन पर गिर गए और उनका प्राण पखेरू उड़ गए।

डॉ. जैन को डांस करते वक्त दिल का दौरा पड़ा और वे वहीं गिर पड़े। उन्हें या किसी अन्य साथी चिकित्सक को शायद तब एक पल को भी अहसास नहीं होगा कि ऐसी कुछ अनहोनी घटना होने वाली है। डॉ. जैन के परिवार पर तो दुखों का पहाड़ टूटा है, लेकिन अचानक अपने साथी को इस तरह खो देने से साथी डॉक्टर भी सदमे में हैं। डॉ. जैन की 2 बेटियां हैं।



और भी पढ़ें :