मध्यप्रदेश में खुफिया विभाग के राडार पर मिशनरी स्कूल, भोपाल में धर्मांतरण की शिकायत पर FIR दर्ज

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित सोमवार, 16 मई 2022 (14:23 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्यप्रदेश के सभी मिश्नरी स्कूल अब के राडार पर आ गए है। में में का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूलों में धर्मांतरण की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए खुफिया विभाग को निर्देश दिए गए है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्मांतरण की सूचना मिलने पर तत्काल FIR

दर्ज की गई है। इसके साथ प्रदेश के मिशनरी स्कूलों में धर्मांतरण की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए इंटेलिजेंस विभाग को निर्देश दिए गए है।
क्या है पूरा मामला-राजधानी भोपाल के बैरागढ़ स्थित क्रिश्चियन स्कूल में कथित तौर पर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। रविवार को हिंदू संगठन से जुड़े लोगों को जानकारी मिली की स्कूल में क्रिश्चियन धर्म के बारे में जानकारी दी जा रही थी और हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ भड़काया जा रहा था। घटना के वायरल वीडियो में क्रिश्चियन समाज के धर्म से जुड़े कुछ लोग प्रभू यीशू के बारे में जानकारी देने के साथ हिंदू देवी देवताओं के बारे में दुष्प्रचार भी कर रहे है। हिंदू संगठनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।





और भी पढ़ें :