भोपाल में सूदखोरी से परेशान परिवार ने पीया जहर, 2 की मौत, 3 की हालत गंभीर

विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 (17:27 IST)

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में एक ही के पांच लोगों ने जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। परिवार के सामूहिक आत्महत्या की कोशिश के मामले में अब तक 2 की मौत हो चुकी वहीं तीन अन्य अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे है। परिवार ने मरने से पहले लिए बकायदा सुसाइड नोट लिखा और वीडियो भी बनाया।

पुलिस के मुताबिक पिपलानी थाना इलाके के आनंद नगर के अशोक विहार कॉलोनी मे रहने वाले संजीव जोशी जो पेशे से मैकेनिक है ने अपने पूरे परिवार के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। परिवार ने आत्महत्या से पहले घर में रहने वाले पालतू कुत्तों को भी जहर खिलाकर मरा दिया। परिवार के सामूहकि रूप से जहर खाने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
जहां आज संजीव जोशी की मां नंदनी और बेटी पूर्वी ने दम तोड़ दिया। वहीं घर के अन्य सदस्यों की हालत गंभीर है।


परिवार ने मरने से पहले कागज पर सुसाइड नोट लिखकर घर की दीवारों पर भी चिपकया। इसके साथ पूरे परिवार ने सुसाइड का वीडियो भी बनाया। सुसाइड नोट में अशोका गार्डन में रहने वाली बबली, उर्मिला और रीन नाम की महिलाओं के साथ राजू नाम के युवक का भी जिक्र है। सुसाइड नोट में इन लोगों की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड करने का जिक्र है। सुसाइड नोट में के पैसों के लेनदेन का जिक्र होने के साथ मानसिक प्रताड़ना और धमकी देने का उल्लेख किया गया। पुलिस सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच कर रही है।




और भी पढ़ें :