मध्यप्रदेश में यूनिवर्सिटी और कॉलेज में ऑफलाइन ही लगेगी क्लास

, उच्च शिक्षा मंत्री ने साफ किया रूख

विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित मंगलवार, 30 नवंबर 2021 (16:08 IST)

भोपाल। में लगातार कोरोना के‌ बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। नए ओमीकॉन वैरिएंट को लेकर दहशत के बीच अब स्कूल,

कॉलेजों को लेकर फिर सवाल उठने लगे है। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूलों को 50 फीसदी उपस्थित के साथ खोलने और ऑनलाइन क्लास चलाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद प्रदेश के कॉलेजों में भी ऑनलाइन क्लास चलाए जाने की मांग की जाने लगी थी।
कॉलेजों से उठ रही इस मांग के बाद आज उच्च शिक्षा मंत्री ने स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा कि और यूनिवर्सिटी में फिलहाल ऑफलाइन क् ही चलेगी। उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान जारी करते हुए कहा कि कोरोना के नया वैरिएंट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए है। उच्च शिक्षा विभाग इन निर्देशों को कड़ाई से पालन करेगा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमने कॉलेजों को लेकर जो गाइडलाइन बनाई है उसमें सभी से अपेक्षा है कि वैक्सीन के दोनों डोज लगाने के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करें। फिलहाल कॉलेजों को ऑफलाइन स्तर पर चलाया जाएगा। यह एक कठिन समय है। ऐसे में अगर घर से पढ़ाई होती तो उस पर प्रभाव पड़ता है। अभी तक स्थिति को देखते हुए ऑफलाइन क्लास ही जारी रखेंगे। सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जाएगा।



और भी पढ़ें :