उपचुनाव में भाजपा पर बागी संकट: रैंगाव से पूर्व मंत्री के बेटे पुष्पराज बागरी ने भरा नामांकन, मनाने में जुटी भाजपा

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 अक्टूबर 2021 (17:04 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में के नामांकन के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों ने नामांकन किया। पृथ्वीपुर से भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव के नामांकन कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पहुंचे। वहीं सतना की सीट से भाजपा की ओर से प्रतिमा बागरी ने अपना नामांकन किया। प्रतिमा बागरी के नामांकन के लिए मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को सतना पहुंचना था लेकिन पृथ्वीपुर में कार्यक्रम लेट होने से नहीं पहुंच सके।

सतना में भाजपा के बागी ने भरा पर्चा-
सतना में टिकट नहीं मिलने से नाराजा पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी के बेटे पुष्पराज बागरी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया। पुष्पराज बागरी ने कहा कि पार्टी ने उन्हें टिकट देने का भरोसा दिया लेकिन ऐसा नहीं हुआ इसलिए अब समर्थकों की डिमांड पर उन्होंने चुनाव में उतरने का फैसला किया है। रैंगाव में भाजपा की मुश्किलें किस कदर बढ़ी है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बागरी परिवार से पांच लोगों ने निर्दलीय नामांकन भरा है।

बैकफुट पर भाजपा- वहीं पुष्पराज बागरी के निर्दलीय नामांकन पर उपचुनाव के प्रभारी और नगरीय विकास तथा आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उपचुनावों में भाजपा का कोई भी नेता निर्दलीय के तौर पर खड़ा नहीं हो रहा है। वरिष्ठ नेतागण सभी जगह पार्टीजनों से चर्चा कर चुके हैं, यदि किसी ने निर्दलीय फॉर्म भर दिया है तो वह भी उसे वापस ले लेंगे।

वहीं जोबट से सुलोचना रावत के भाजपा से चुनाव लड़ने पर पार्टी में आतंरिक अंसतोष की खबरें लगातार सामने आ रही है। सुलोचना के भाजपा में शामिल होने के बाद कई स्थानी भाजपा नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

विजय शाह ने कांग्रेस को बताया मजबूत उम्मीदवार-
वहीं खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने फिर एक बार अपनी ही पार्टी को मुश्किल में डालने वाला बयान दिया। मांधाता के प्रभारी मंत्री विजय शाह ने कहा कि खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी राज नारायण सिंह कमजोर प्रत्याशी नहीं है,मांधाता में उनकी अच्छी पकड़ है, मैं किसी भी मुगालते में नहीं हूं पर बीजेपी मांधाता से भी जीत जाए यह हमारा पूरा प्रयास है।



और भी पढ़ें :