नगर निगम चुनाव में दांव पर भाजपा दिग्गजों की प्रतिष्ठा, चुनाव प्रचार में झोंकी पूरी ताकत

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (19:27 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। में इन दिनों निकाय चुनाव का चुनाव प्रचार अभियान अपने चरम पर है। पंचायत चुनाव में भाजपा के पिछड़ने की खबरों के बाद अब भाजपा ने चुनाव प्रचार के जरिए वोटरों को रिझाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। 2023 विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे नगर निगम और नगर पालिका के चुनाव में भाजपा दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। यहीं कारण है कि भाजपा दिग्गजों ने अपने गढ़ को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है।



मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय चुनाव में पूरी प्रचार कमान अपने हाथों में लेकर एक दिन में तीन-तीन नगर निगमों में चुनावी सभाएं और रोड शो कर रहे है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने एक दिन में बुरहानपुर, खंडवा और इंदौर में चुनाव प्रचार किया। वहीं भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी लगातार चुनाव प्रचार कर रहे है।

भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनी भोपाल को जीतने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों ही नेता भोपाल में रोड शो और चुनावी जनसभा कर चुके है।

निकाय चुनाव की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मध्यप्रदेश के कोटे से मोदी सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री अपने गढ़ों में भाजपा उम्मीदवारों का बेड़ा पार लगाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे है। केंद्रीय कृषि मंत्री अपने संसदीय क्षेत्र मुरैना के साथ-साथ ग्वालियर में पार्टी उम्मीदवार सुमन शर्मा के लिए लगातार चुनाव प्रचार कर रहे है। नरेंद्र सिंह तोमर ने सभी समाज के साथ बैठक कर नगर सरकार में भाजपा की जीत के लिए पूरी ताकत लगा दी है। ग्वालियर से सुमन शर्मा को टिकट दिलाने में नरेंद्र सिंह तोमर की प्रभावी भूमिका मानी जा रही है। वहीं ग्वालियर से आने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ग्वालियर में महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा के लिए पहले दौर का चुनाव प्रचार कर चुके है।

वहीं इंदौर में भाजपा के महापौर उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव को जीताने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय लगातार चुनाव प्रचार करने के साथ संगठनात्मक बैठक भी कर रहे है। मंगलवार को इंदौर में कैलाश विजवर्गीय ने विधानसभा क्षेत्र-3 में रोड शो किया। इसके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मंगलवार शाम इंदौर में पार्टी के महापौर उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे है।

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल अपने निर्वाचन क्षेत्र दमोह में लगातार निकाय चुनाव का प्रचार कर रहे है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने दमोह नगर पालिका में भाजपा का अध्यक्ष बनाने के लिए वार्ड में भाजपा उम्मीदवारों को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा रहे है। सोमवार शाम दमोह के वार्ड नंबर 5 में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि चुनाव भाजपा के हर कार्यकर्ता का है।




और भी पढ़ें :