0

भारत-अमेरिकी रिश्तों के नए अध्याय की शुरुआत, मोदी-बाइडेन मुलाकात में कई मुद्दों पर चर्चा

शनिवार,सितम्बर 25, 2021
0
1
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली बैठक के दौरान मजेदार तरीके से संभावित ‘इंडिया कनेक्शन’ के बारे में बताया।
1
2
आजमगढ़। यहां के डोडोपुर गांव में खाना बनाते समय एक घर में गैस सिलेंडर फट गया, जिससे करीब 10 लोग घायल हो गए, जिसमें कुछ लोगों की हालत गंभीर है। इस दौरान अफरातफरी मची रही। पुलिस घटना की वजह तलाशने में जुट गई है।
2
3
आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में वायरल बुखार के साथ डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है और गुरुवार को 22 नए मरीज मिले हैं। इनमें 11 मरीज आगरा के हैं बाकी अन्य जिलों के रहने वाले हैं। सभी का इलाज यहां के अस्पतालों में चल रहा है।
3
4
जींद। हरियाणा की महिला थाना ने गोहाना रोड स्थित मिलन होटल पर छापेमारी कर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 युवतियों समेत 7 लोगों को काबू किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।
4
4
5
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच मुलाकात शुरू हो चुकी है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत और दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका के शीर्ष नेताओं की इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजर है।
5
6
नई दिल्ली/ प्रयागराज। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की। सीबीआई की टीम ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 ...
6
7
नई दिल्ली। पंजाब में कैप्टन अमरिंद सिंह की मुख्‍यमंत्री पद से विदाई के बाद अब राजस्थान में मुख्‍यमंत्री बदलने की अटकलें शुरू हो गई हैं।
7
8
उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। उत्तराखंड कैबिनेट ने सरकारी कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसले हुए राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 11 फीसदी कर दिया है।
8
8
9
भोपाल। संघ लोकसेवा आयोग ने UPSC-2020 परीक्षा के फाइनल रिजल्ट का एलान कर दिया है। भोपाल की जागृति अवस्थी ने UPSC -2020 की परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया है। संघ लोक सेवा आयोग के रिजल्ट में जागृति ने महिला वर्ग में देश में टॉप किया है। जागृति ने ...
9
10
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात के दौरान शुक्रवार को कहा कि मैं जो बाइडेन सरनेम वालों के दस्तावेज लेकर आया हूं। दोनों नेताओं की मुलाकात व्हाइट हाउस में हुई।
10
11
टिहरी। एशिया के सबसे बड़े बांध टिहरी का जल स्तर आज पहली बार 830 आरएल मीटर पहुंच गया है, जिसको लेकर टीएचडीसी (टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड) ने ख़ुशी का इजहार किया है। जब से टिहरी बांध बना है, तब से आज पहली बार टिहरी झील का जल स्तर ...
11
12
वॉशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की मुलाकात कई मायनों में अहम है। इस मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि अमेरिका और भारत करीबी दोस्त होंगे।
12
13
दिल्ली-एनसीआर में आज जोरदार बारिश से मौसम सुहाना हो गया। पिछले कई दिनों से बादलों की आंख मिचौली चल रही थी। झमाझम बारिश से गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए ग्रीन व यलो अलर्ट के साथ बादल छाए रहने के साथ हल्की ...
13
14
मुंबई। ठाणे पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 15 साल की लड़की के कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले में नवी मुंबई से 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है। नाबालिग लड़की के साथ छह माह के भीतर 5 बार गैंगरेप की वारदात हुई।
14
15
इंदौर। शहर के विजय नगर क्षेत्र में तेज बारिश में फंसे 80 वर्षीय एक बुजुर्ग की पुलिस डायल-100 टीम ने सहायता कर उन्‍हें सकुशल घर पहुंचाया। बुजुर्ग व्यक्ति तेज बारिश में भीग रहे थे और चल नहीं पा रहे थे। पुलिस के इस कदम की बुजुर्ग व्यक्ति एवं उनके ...
15
16
अफगानिस्तान में तालिबान के शासन में लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लोगों को अभी भी खौफ और क्रूर सजाओं के साए में ही जीना होगा। वैसे तालिबान ने पहले ही कहा था कि वह शरिया कानून लागू करेगा, लेकिन अब उसके संस्थापक सदस्य मुल्ला ...
16
17
तिरुवनंतपुरम। केरल में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बीच, शुक्रवार को राज्य में 17 हजार 983 नए मामले सामने आए और 127 लोगों की मौत हो गई। राज्य में संक्रमितों की संख्या 45 लाख 97 हजार 293 हो गई और मृतकों की ...
17
18
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 (UPSC CSE 2020) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। UPSC ने इस बार कुल 761 अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए सिफारिश की है। परीक्षा में शुभम कुमार ने शीर्ष स्थान हासिल किया है।
18
19
जम्मू। तमाम कोशिशों और दावों के बावजूद उस पार से आतंकियों की घुसपैठ को थामना मुश्किल हो रहा है। सेना ने स्वीकार किया है कि जून से सितंबर तक के अरसे में 14 घुसपैठ के प्रयासों में 21 आतंकियों को ढेर किया गया है।
19