लॉर्ड्स की टीम ही खेलेगी लीड्स पर, अश्विन को सिर्फ इस स्थिति में मिलेगा मौका

Last Updated: बुधवार, 25 अगस्त 2021 (13:14 IST)
लॉर्ड्स पर खेली गई टीम में विराट कोहली कोई बदलाव करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि पिछले मैच में सफलता हासिल करने वाली टीम के संयोजन को बदलने का कोई कारण नहीं है, लेकिन अगर पिच स्पिनरों के अनुकूल हुई तो अनुभवी को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

ऑफ स्पिनर अश्विन को अंतिम एकादश में जगह नहीं देने पर हो रही बहस के बीच कोहली ने साफ कर दिया कि वह बुधवार से शुरू हो रहे मैच के लिए विजयी एकादश में कोई बदलाव करने पर विचार नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास बदलाव करने का कोई कारण नहीं है, जब तक कि पिछले टेस्ट में खेलने वालों को चोट न लगी हो। आप विजयी संयोजन को छेड़ना नहीं चाहते, खासकर जब टीम ने दूसरे टेस्ट में इतनी अविश्वसनीय जीत हासिल की हो।’’
उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पिच की स्थिति को देखते हुए अश्विन को खिलाने की कोशिश कर सकता है।उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन अश्विन पर फैसला करने से पहले आकलन करेगा कि तीसरे और चौथे दिन पिच का मिजाज कैसा रह सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक अश्विन के खेलने का सवाल है तो हम पिच को देखकर काफी हैरान हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम ऐसी पिचें देख रहे हैं, जिसकी मुझे उम्मीद नहीं थी।’’
कोहली ने कहा, ‘‘ मैंने सोचा था कि पिच पर बहुत घास होगी। यह अधिक जीवंत होगी। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।’’टीम में अगर अश्विन को मौका मिलता है तो रविन्द्र जडेजा अंतिम एकादश से बाहर हो सकते है।

फिट होने के बाद भी शार्दुल ठाकुर को नहीं मिलेगा मौका
विराट कोहली के हालिया बयान से यह बात साफ हो गई है कि पहले टेस्ट में बढ़िया गेंदबाजी करने वाले शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। शार्दुल ठाकुर नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट के बाद चोटिल हो गए थे। लॉर्ड्स टेस्ट में इशांत शर्मा को उनकी जगह खिलाया गया था। हालांकि अब शार्दुल फिट हैं लेकिन कप्तान कोहली जीती हुई टीम के साथ कोई बदलाव करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। पहले टेस्ट के बाद शार्दुल के पैरों की मांसपेशियों में खिंचाव है। शार्दूल ठाकुर इस साल की शुरुआत से ही अहम मौकों पर बल्ले और गेंद से टीम इंडिया के लिए योगदान दे रहे हैं।
करेगा 2 बदलाव
0-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम यहां कम से कम दो बदलाव तो जरूर करेगी। कंधे में चोट लगा कर तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके मार्क वुड की जगह पाकिस्तानी मूल के साकिब महमूद का आज पहला टेस्ट हो सकता है। वहीं टी-20 के शीर्ष बल्लेबाज डेविड मलान को टेस्ट मैच में बल्लेबाजी मजबूत करने के लिए खिलाया जा सकता है। हालांकि इस बात पर अभी भी संशय है कि वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और उनके टीम में आने पर किस पर गाज गिरेगी।



और भी पढ़ें :