मैच के दौरान राजस्थान के बल्लेबाज और बैंगलोर के गेंदबाज में हुई भिडंत (वीडियो)

पुनः संशोधित बुधवार, 27 अप्रैल 2022 (00:30 IST)
हमें फॉलो करें
के हरफनमौला और के के बीच आईपीएल मैच के दौरान तीखी बहस हो गई जब पराग ने पटेल के आखिरी ओवर में 18 रन ले डाले।

पराग ने 31 गेंद में 56 रन की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में पटेल को एक चौका और दो छक्के जड़े।

पराग ने जैसे ही डीप मिडविकेट बाउंड्री पर पटेल को चौका जड़ा, दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस हो गई । इसके बाद रॉयल्स के एक खिलाड़ी को बीच बचाव करना पड़ा।

मैदान से जाते समय दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी बहस हुई।पटेल ने चार ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया।

रियान पराग की आतिशी पारी के कारण राजस्थान ने चखा जीत का स्वाद

रियान पराग के नाबाद अर्धशतक और उम्दा क्षेत्ररक्षण तथा कुलदीप सेन के चार विकेट की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 29 रन से हराकर अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लगातार हार का सिलसिला तोड़ा।

राजस्थान टॉस गंवाने के बाद पराग के नाबाद अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 144 रन ही बना पाया था। आरसीबी के लिये हालांकि यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बन गया और उसकी टीम 19.3 ओवर में 115 रन पर सिमट गयी।

राजस्थान की आरसीबी के खिलाफ 2020 से लगातार पांच मैच गंवाने के बाद यह पहली जीत है। वर्तमान आईपीएल में यह उसकी आठ मैचों में छठी जीत है और वह 12 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। आरसीबी की यह नौ मैचों में चौथी हार है।

पराग ने 31 गेंदों नाबाद 56 रन बनाये जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल हैं। कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 27 रन बनाये। बीच में 44 गेंद तक कोई चौका या छक्का नहीं लगा लेकिन पराग के प्रयासों से आखिरी दो ओवरों में 30 रन बने।

पराग ने बाद में चार बेहतरीन कैच भी लिये। तेज गेंदबाज सेन ने 20 रन देकर चार विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन ने 17 रन देकर तीन जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 23 रन देकर दो विकेट लेकर राजस्थान की जीत में योगदान दिया।

आरसीबी के गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। उसकी तरफ से जोश हेजलवुड (19 रन देकर दो), वानिंदु हसरंगा (23 रन देकर दो) और मोहम्मद सिराज (30 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे लेकिन उसका क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा। पराग को ही 32 रन के निजी योग पर हसरंगा ने जीवनदान दिया।

आरसीबी के बल्लेबाज भी नहीं चले। उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। उसने पावरप्ले में विराट कोहली (नौ) का विकेट खोकर 37 रन बनाये जो अगले ओवर में तीन विकेट पर 37 रन हो गया। सेन ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (21 गेंदों पर 23) और ग्लेन मैक्सवेल (शून्य) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजकर आरसीबी के खेमे में खलबली मचा दी।

पिछले दो मैचों में पहली गेंद पर आउट होने वाले कोहली सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट पर दो चौके लगाये लेकिन कृष्णा की गेंद उनके बल्ले को चूमने के बाद हेलमेट से टकराकर बैकवर्ड प्वाइंट पर पराग के हाथों में समा गयी। डुप्लेसी ने कवर पर जबकि मैक्सवेल ने स्लिप में आसान कैच दिये।

अश्विन ने रजत पाटीदार (16) को बोल्ड करके आईपीएल में अपना 150वां विकेट लिया और सुयश प्रभुदेसाई (दो) को सीमा रेखा के पास कैच कराया। अब दारोमदार दिनेश कार्तिक (छह) पर था, लेकिन शाहबाज अहमद ने उन्हें आधी पिच से वापस भेजकर रन आउट करा दिया। युजवेंद्र चहल पहली बार में चूकने के बाद उन्हें रन आउट किया।

शाहबाज 27 गेंदों पर 17 रन ही बना पाये। पराग ने उनका बेहतरीन कैच लेकर अश्विन को तीसरा विकेट दिलाया। सेन ने हसरंगा (18) और हर्षल पटेल (आठ) के विकेट लेकर मैच में चार विकेट लेने का कारनामा पूरा किया।

इससे पहले राजस्थान ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिये जिनमें शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर भी शामिल थे जो केवल आठ रन बना पाये।

देवदत्त पडिक्कल (सात) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने सिराज का स्वागत खूबसूरत छक्के से किया। इस तेज गेंदबाज ने हालांकि उन्हें तुरंत ही पगबाधा आउट कर दिया। ‘पिंच हिटर’ के रूप में उतरे रविचंद्रन अश्विन (नौ गेंदों पर 17 रन) ने सिराज पर चार चौके लगाकर अपनी भूमिका साबित करने की कोशिश की लेकिन वह इसी गेंदबाज को हवा में लहराता कैच देकर पवेलियन लौट गये।



और भी पढ़ें :