245 रनों पर सिमटी भारतीय पारी, इंग्लैंड को जीत के लिए मिला 378 रनों का लक्ष्य

Last Updated: सोमवार, 4 जुलाई 2022 (18:54 IST)
हमें फॉलो करें
ने एक बार फिर कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में भी अर्धशतक जड़ा जिसकी बदौलत ने के खिलाफ दूसरी पारी में 245 रन बना लिए जिससे इंग्लैंड को पांचवा टेस्ट जीतने के लिए 378 रनों का लक्ष्य मिला है।
गौरतलब है कि भारत अगर यह टेस्ट ड्रॉ भी करवा लेता है तो सीरीज में 2-1 से कब्जा बनाए रखेगा। वहीं इंग्लैंड को सीरीज में हार से बचने के लिए यह मैच जीतना ही होगा।

भारत ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 123 रन से की और कल के नाबाद बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा (66) और पंत (57) ने सकारात्मक शुरूआत की।पुजारा ने बैकफुट पर चौके और फ्लिक से जेम्स एंडरसन पर लगातार दो चौके जड़े। पंत ने पहली पारी की तुलना में अधिक सतर्क होकर बल्लेबाजी की।

सुबह के सत्र में पुजारा और पंत के काम को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आसान किया जिन्होंने दिन की शुरुआत में काम चलाऊ स्पिनर जो रूट से तीन ओवर कराए।

पुजारा हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की शॉर्ट और बाहर की ओर मूव होती गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच दे बैठे।श्रेयस अय्यर (19) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन एक बार फिर शॉर्ट गेंद पर सीधे मिडविकेट पर एंडरसन को कैच दे बैठे।

पंत ने पैड पर आई गेंद को चार रन के लिए भेजकर अर्धशतक पूरा किया और विदेशी सरजमीं पर एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने।

पंत ने जैक लीच का स्वागत चौके से किया लेकिन इसी स्पिनर पर रिवर्स पुल करने की कोशिश में पहली स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर छह विकेट पर 198 रन हो गया।मैथ्यू पोट्स ने शारदुल ठाकुर (04) को शॉर्ट गेंद पर फाइन लेग पर कैच कराया। पोट्स की गेंद पर एंडरसन ने कवर में जीवनदान दिया।



और भी पढ़ें :