इस इंग्लैंड दौरे पर पहली बार किसी भारतीय स्पिनर ने लिया विकेट (वीडियो)

Last Updated: गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (19:51 IST)
तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन भारत के लिए थोड़ी ही सही राहत की खबर जरुर लाया। पहले दिन क्रीज पर डटे हुए के सलामी बल्लेबाज और के विकेट भारत को मिले। इंग्लैंड ने पहले सत्र में 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए।


50 ओवर के बाद खत्म हुई विकेट की तलाश
कल चायकाल से पहले बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की सलामी जोड़ी 50वें ओवर में टूटी। 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने बाएं हाथ के बल्लेबाज रोरी बर्न्स को 61 रनों के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।रॉरी बर्न्स अपने जन्मदिन पर आउट होने से पहले 153 गेंदो में 61 रन बना गए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया।इस तरह बर्न्स और हसीब हमीद के बीच पहले विकेट की 135 रन की भागीदारी का अंत हुआ।मोहम्मद शमी भारत के चारों तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा खतरनाक दिखे, बाकी अन्य को लगातार दूसरे दिन सीम या स्विंग मूवमेंट का फायदा नहीं मिला।
3 टेस्ट में पहला विकेट मिला भारतीय स्पिनर को
पहली बार ऐसा हुआ कि इंग्लैंड की धरती पर विकेट लेने के लिए तीसरे टेस्ट का इंतजार करना पड़ा। रविंद्र जड़ेजा ने भी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद को 68 के स्कोर पर एक बढ़िया गेंद से बोल्ड कर दिया। हसीब हमीद ने 195 गेंदो में 12 चौकों की मदद से 68 रन बनाए।

रविंद्र जड़ेजा को मिल रही टर्न से अब यह चर्चा शुरु होने लग गई है कि कहीं रविचंद्रन अश्विन को ना खिला कर कप्तान कोहली ने गलती तो नहीं की क्योंकि यह पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए थोड़ी बेहतर प्रतीत हो रही है।

बहरहाल तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत को यह दो विकेट मिले। इंग्लैंड 2 विकेट के नुकसान पर 182 रन बना चुका है और पहली पारी के आधार पर मेजबानों को 104 रनों की बढ़त प्राप्त है।इन दोनों झटकों के बावजूद भारत को मैच में वापसी के लिये कुछ विशेष करने का प्रयास करना होगा। भोजनकाल के वक्त डेविड मलान 27 और जो रूट 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
भारत के लिये सुबह के सत्र में इशांत शर्मा ने गेंदबाजी शुरू की, हालांकि वह पिच पर सही लाइन एवं लेंथ हासिल करने में जूझते दिखे।भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण स्विंग के बजाय सीम पर ज्यादा निर्भर करता है लेकिन वे पिच से ज्यादा मूवमेंट हासिल नहीं कर सके।



और भी पढ़ें :