पाकिस्तान के साथ मैच तो एक नहीं खेला, कीवी टीम के सुरक्षाकर्मियों ने थमाया 27 लाख की बिरयानी का बिल

Last Updated: गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (13:37 IST)
के लिए यह समय काफी बुरा चल रहा है। पहले तो न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ सीरीज शुरु होने से पहले महज कुछ घंटो में ही दौरा रद्द कर दिया। इसके बाद इंग्लैंड टीम ने भी सुरक्षा का हवाला देकर दौरा रद्द कर दिया।

फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए खाया पिया कुछ नहीं ग्लास तोड़ा बारह आना जैसी स्थति हो गई है। टीम की सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों की बिरयानी का बिल ही 27 लाख रुपए हो गया है।

एक न्यूज चैनल के मुताबिक इस्लामाबाद के एक होटल में ठहरी न्यूजीलैंड की टीम
की सुरक्षा में लगे 500 पुलिसकर्मियों को 2 समय बिरयानी खिलायी जा रही थी। इसका बिल ही 27 लाख रुपए आया है।
रिपोर्ट के मुताबिक जब बिल वित्त विभाग के पास पहुंचा तो उसे रोक लिया गया।

न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वैसे भी भारी नुकसान सहना पड़ेगा बिरयानी का बिल तो शुरुआत भर है। न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा व्यवस्था में फ्रंटियर कॉन्‍सटेबुलरी के जवान भी तैनात थे जिनका रोजमर्रा के खर्च का बिल आना बाकी है।

विश्वकप की तैयारियों पर भी पड़ा असर

इस समय जो पाकिस्तान क्रिकेट के हालात हैं, वह यह है कि पीसीबी को इस बात का डर है कि अब हर देश उनके यहां आकर खेलने में परहेज़ कर सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक तौर पर भारी नुक़सान का भी डर सता रहा है और साथ ही साथ विश्व कप से पहले उनकी तैयारियों को भी झटका लगा है। पाकिस्तान के पास टी-20 विश्वकप से पहले वेस्टइंडीज़, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ कुल 12 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलना था।

लेकिन कैरेबियाई सरज़मीं पर इन तैयारियों पर पहले बारिश ने पानी फेरा और अब न्यूज़ीलैंड ने दौरा रद्द करते हुए एक और झटका दे दिया है। इतना ही नहीं इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी पाकिस्तान दौरे थकान के कारणों से रद्द कर दिया।



और भी पढ़ें :