इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट: तीसरे दिन का खेल बारिश से धुला

पुनः संशोधित शुक्रवार, 4 जून 2021 (22:26 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन: न्यूज़ीलैंड और के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार का खेल बारिश के कारण धुल गया। न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 378 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 111 रन बना लिए थे और वह न्यूज़ीलैंड के स्कोर से 267 रन पीछे था।

स्टंप्स के समय रोरी बार्नस् 59 और जो रुट 42 रन बनाकर क्रीज पर थे। दोनों ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 93 रन जोड़ डाले हैं। मैच में तीसरे दिन आज बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गयी और दिन के खेल को तीसरे सत्र में समाप्त घोषित करना पड़ा। पहला टेस्ट अब ड्रा की तरफ अग्रसर हो चला है क्योंकि अभी इंग्लैंड की पहली पारी पूरी नहीं हुई है और मैच में सिर्फ दो दिन का खेल बाकी है।

यह टेस्ट पहला टेस्ट खेल रहे खिलाड़ियों के लिए खास रहा है। के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने तो कमाल ही कर दिया। के ऐतिहासिक मैदान पर कॉन्वे ने पहले दिन छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और दूसरे दिन छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 378 रनों पर ऑल आउट हो गई।

अपना पहला टेस्ट खेल रहे ओली रोबिन्सन ने 75 रन देकर 4 विकेट लिए। यह टेस्ट उनके लिए भी खास साबित हो जाता अगर वह एक और विकेट ले लेते। वहीं इंग्लैंड ने कल शाम सिर्फ 18 रनों पर 2 विकेट खो दिए। सिबली और क्राउली का बुरा फॉर्म लंबे समय से इंग्लैंड के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है।

लेकिन इसके बाद फैब फोर में शामिल जो रूट ने पारी को संभाला उनका साथ दे रहे रोरी बर्न्स ने भी भारत की पिचों की कड़वी यादों को भुला अर्धशतकीय पारी खेली। भले ही यह टेस्ट ड्रॉ हो जाए लेकिन इंग्लैंड के लिए भारत से होने वाली सीरीज से पहले एक खतरे की घंटी की तरह है।

टेस्ट मैच से पहले जो रूट ने कहा था कि वह पहले न्यूजीलैंड और फिर भारत को क्लीन स्वीप करके एशेज में आत्मविश्वास के साथ जाना चाहेंगे। लेकिन पहले टेस्ट का सूरत ए हाल कुछ और ही बंया कर रहा है। इंग्लैंड पूरी तरह बैकफुट पर रही है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :