दूसरा टी-20: भारत ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी चुनी

Last Updated: शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 (19:43 IST)
हमें फॉलो करें
रांची में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत
ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है।वैंकटेश अय्यर के बाद आज एक और भारतीय खिलाड़ी को अपना पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने का मौका मिला। हर्षल पटेल को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और कमेंटेटर अजीत आगरकर ने कैप पहनाई।



मोहम्मद सिराज ने अपने अंतिम ओवर में मिचेल सैंटनर का शॉट रोकने की कोशिश में अपनी हथेली चोटिल कर ली थी। इस कारण आज हर्षल पटेल को मौका मिला है। हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में सर्वाधिक 32 विकेट चटकाए थे।

न्यूजीलैंड ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किये हैं जिसमें एडम मिल्न, ईश सोढी और जिम्मी नीशाम की वापसी हुई है जिन्हें लॉकी फर्ग्यूसन, रचिन रविंद्र और टॉड एस्टल की जगह लाया गया है।

तीन मैचों की टी 20 सीरीज में जयपुर में पहला टी 20 जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ शुक्रवार को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर में होने वाले दूसरे टी 20 मैच में भी जीत हासिल कर सीरीज कब्जाने के लक्ष्य के साथ उतरी है।

इस मैदान पर यह तीसरा टी 20 मुकाबला होगा। यहां खेले गए दो टी 20 मैचों में ने श्रीलंका को 69 रन से और ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया था।

रांची के इस मैदान में खेला गया आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर 2019 में खेला गया टेस्ट मैच था। अब करीब दो साल बाद जाकर रांची में कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।


भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच पर जनहित याचिका खारिज

इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में शुक्रवार को होने वाले टी20 मैच को लेकर जनहित याचिका झारखंड उच्च न्यायालय ने गुरूवार को बिना कोई निर्देश दिये खारिज कर दी।याचिकाकर्ता ने अनुरोध किया कि अगर मैच रद्द नहीं होता है तो भी कोरोना महामारी को देखते हुए 50 प्रतिशत दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाये।

याचिकाकर्ता ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में सौ फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति पर रोक लगाने की मांग की थी।
यह चूंकि अंतरराष्ट्रीय मसला है और क्रिकेट मैच की तैयारी पूरी हो चुकी है लिहाजा मुख्य न्यायाधीश डॉक्टर रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने बिना कोई निर्देश दिये याचिका खारिज कर दी।



और भी पढ़ें :