IND vs SL : पहले T20 में श्रीलंका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

IND vs SL
IND vs SL
Last Updated: रविवार, 25 जुलाई 2021 (20:07 IST)
रोमांचक एकदिवसीय सीरीज के बाद आज से श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले टी20 की श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।


मैच में भारत के लिए युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टी20 आई डेब्यू करने का मौका मिला।


शानदार फॉर्म में गब्बर की टोली


वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से जीतकर अपने नाम की थी और इस श्रृंखला में मिली जीत का आत्मविश्वास युवा खिलाड़ियों के बहुत काम आएगा। एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान हमने देखा था कि, गब्बर एंड कंपनी के हर एक खिलाड़ी ने खेल के सभी डिपार्टमेंट में काफी दमदार प्रदर्शन किया था।

टी20 सीरीज में खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाकर आगामी विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी को पेश करना चाहेंगे। खासतौर पर कप्तान शिखर धवन और उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन पर भी दुनियाभर की निगाहें रहेगी।


श्रीलंका के पास अच्छा मौका


वनडे सीरीज के अंतिम मैच में मेजबान टीम को जीत नसीब हुई थी। इस जीत का फायदा खिलाड़ियों को आज देखने को मिल सकता है। श्रीलंका की टीम भी युवा खिलाड़ियों से भरी हुई है और अगर टीम को इस पूरी श्रृंखला में अपने नाम डंका बजाना है तो पहले मैच से खेल के हर एक क्षेत्र में भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देनी होगी।

इस प्रकार है दोनों टीमें :

भारत: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती


श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दसुन शनाका (सी), अशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा



और भी पढ़ें :