IND vs SL: श्रीलंका की सधी हुई गेंदबाजी के सामने भारत ने दिया 165 रनों का लक्ष्य

Last Updated: रविवार, 25 जुलाई 2021 (21:42 IST)
श्रीलंका और भारत के बीच आज से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। मैच की शुरुआत मेजबान टीम के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई और पहली ही गेंद पर टीम के युवा तेज गेंदबाज दुशमंथा चमीरा ने इस फैसले को सही साबित कर दिखाया।

चमीरा ने पहली ही गेंद पर टी20 आई डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ को शून्य पर आउट कर श्रीलंका के लिए मैच में जोरदार शुरुआत कराई। शॉ के लिए टी20 डेब्यू बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा। पृथ्वी के विकेट के बाद कप्तान शिखर धवन और संजू सैमसन ने भारत की पारी को संभालने का काम किया।


संजू सैमसन और शिखर धवन ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। सैमसन आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन तभी वनिन्दु हसरंगा ने अपनी पहली ही गेंद पर संजू को एलबीडबल्यू आउट कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। संजू सैमसन 20 गेंदों पर (27) रन बनाकर आउट हुए।

संजू सैमसन के विकेट के बाद श्रीलंका के पास भारत पर दबाव बनाने का बढ़िया मौका था, लेकिन धवन और ने मेजबान टीम की मंशा पूरी नहीं होने दी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 62 रन जोड़े। इसी बीच भारत टीम की तीसरी विकेट शिखर धवन के रूप में गिरी। भारतीय कप्तान को चमिका करुणारत्ने ने मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया और गब्बर 36 गेंदों पर (46) रन बनाकर आउट हुए।

देखते ही देखते सूर्यकुमार यादव ने छक्का लगाकर अपना दमदार अर्धशतक पूरा कर लिया। हालांकि अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद अगली ही गेंद पर एक बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में सूर्या हसरंगा को अपना विकेट थमा बैठे। वह 34 गेंदों पर (50) रन बनाकर आउट हुए।


टीम की पांचवीं विकेट हार्दिक पांड्या के रूप में गिरी। चमीरा ने हार्दिक की पारी पर लगाम लगाई और वह 12 गेंदों पर (10) रन बनाकर मैदान से बाहर लौटे। ईशान किशन 20 और क्रुणाल पांड्या तीन के स्कोर पर नाबाद रहे।

भारतीय टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर बनाया। श्रीलंका के लिए वनिन्दु हसरंगा और दुशमंथा चमीरा दो-दो और चमिका करुणारत्ने एक विकेट लेने में सफल रहे।



और भी पढ़ें :