हर्षल पटेल को चढ़ा बुमराह का बुखार, बल्ले से जड़ दिए 54 रन

पुनः संशोधित सोमवार, 4 जुलाई 2022 (17:00 IST)
हमें फॉलो करें
नॉर्थम्पटन:(54) के धमाकेदार अर्धशतक के बाद गेंदबाजी में दो विकेट से भारत ने टी20 में रविवार को यहां को 10 रन से हराया।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 149 रन बनाए और फिर नॉर्थम्पटनशर की पारी को 19.3 ओवर में 139 रन पर समेट दिया।

भारत के लिए हर्षल ने 3.3 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाये। उनके अलावा अर्शदीप सिंह, आवेश खान और युजवेन्द्र चहल ने दो-दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्थम्पटनशर की आधी टीम 54 रन तक पवेलियन लौट गयी थी लेकिन इसके बाद सैफ जैब ने 35 गेंद में 33 रन बनाकर एक छोर संभाले रखा तथा छोर से जेम्स सेल्स (12) नाथन बक (18) और ब्रैंडन ग्लोवर (15) ने बल्ले से उपयोगी योगदान देकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन हर्षल ने 36 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 54 रन की पारी खेलने के अलावा वेंकटेश अय्यर (20) के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक ने भी 26 गेंद में 34 रन की उम्दा पारी खेली। भारतीय टीम अंतिम पांच ओवर में 54 रन जोड़ने में सफल रही।

नॉर्थम्पटनशर की ओर से ग्लोवर ने 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि बक (17 रन पर दो विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर फ्रेडी हेल्ड्रिच (33 रन देकर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पहली ही गेंद पर संजू सैमसन (00) का विकेट गंवा जिन्हें जोश कॉब ने पगबाधा किया।

तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ग्लोवर ने राहुल त्रिपाठी (07) और सूर्यकुमार यादव (00) को आउट करके भारत को दोहरा झटका दिया और टीम का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन किया।

इशान किशन (16) और कार्तिक ने भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। किशन ने ग्लोवर और सेल्स पर चौके जड़े जबकि कार्तिक ने कॉब पर चौका और एलेक्स रसेल पर पारी का पहला छक्का मारा।हेल्ड्रिच ने किशन को ग्लोवर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

हेल्ड्रिच ने अपने अगले ओवर में कार्तिक को भी आउट करके भारत का स्कोर पांच विकेट पर 72 रन किया। कार्तिक ने 26 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का मारा।हर्षल और अय्यर ने इसके बाद पारी को संवारा। अय्यर ने एमीलियो गे और नाथन बक पर चौके जड़े। हर्षल ने भी इस बीच कुछ आकर्षक शॉट खेले।

बक ने अय्यर और आवेश खान (00) को तीन गेंद के भीतर आउट किया।हर्षल ने ग्लोवर पर दो छक्कों के साथ 34 गेंद में करियर का चौथा टी20 अर्धशतक पूरा किया लेकिन पारी के इस अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए।(भाषा)



और भी पढ़ें :