एशेज में दिखेगा अलग नजारा, इंग्लैंड में जन्मा विकेटकीपर खेल सकता है ऑस्ट्रेलिया की ओर से (वीडियो)

पुनः संशोधित मंगलवार, 30 नवंबर 2021 (16:10 IST)
गोल्ड कोस्ट: ने अपना बचपन का समर्थन करते हुए बिताया और उन्हें 2005 में खेली गयी एशेज श्रृंखला की यादें ताजा है जिसने ऑस्ट्रेलिया के प्रभुत्व को खत्म किया था।

इंग्लैड में जन्म यह क्रिकेटर अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के लिए तैयार हैं । पूर्व कप्तान टिम पेन के हटने के बाद इंगलिस और अनुभवी एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलियाई टीम में विकेटकीपर की दावेदारी पेश कर रहे है।

इंगलिस का जन्म लीड्स में हुआ था, लेकिन किशोरावस्था में वे पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में बस गये थे। उन्होंने वहां खुद को घरेलू क्रिकेट प्रणाली में स्थापित किया। ऑस्ट्रेलिया की प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता, शेफील्ड शील्ड में पिछले सत्र में उनका औसत 73.12 था।

उन्होंने सोमवार को कहा, ‘‘ एक बच्चे के तौर पर मैंने जाहिर है कि इंग्लैंड का समर्थन किया था। लेकिन अब चीजें बदल गयी है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ एक बार जब आप पेशेवर क्रिकेट में अपना रास्ता बनाना शुरू कर देते हैं, तो किसी देश के लिए खेलने की कोशिश करना और उनका समर्थन नहीं करना काफी कठिन होता है। तो हाँ, इस मामले में बहुत जल्दी बदलाव आया है।’’पांच मैचों की एशेज श्रृंखला का पहला मुकाबला आठ दिसंबर को गाबा (ब्रिस्बेन) में खेला जायेगा।
वेड ने भी वापस ले लिया नाम

ऐशज के ठीक पहले टेस्ट की कप्तानी से नाम वापस लेने वाले टिम पेन ने मानसिक स्वास्थ्य के चलते एशेज से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद जोश और कैरी के नाम पर चर्चा हुई।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया को टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में 3 विजयी छक्के लगाने वाले मैथ्यू वेड ने भी अपना नाम वापस ले लिया था। दल में एलेक्स कैरी का चयन होने के बाद वेड ने यह कदम उठाया था। एलेक्स कैरी को ज्यादातर वनडे और टी-20 में ही मौका मिला है। इस कारण यह संभावना जताई जा रही है कि हो सकता है टेस्ट मे जोश इंगालिस को प्राथमिकता मिल जाए।




और भी पढ़ें :