IND vs SL: देवदत्त पडिकल को नहीं मिला डेब्यू का मौका तो समर्थन में उतरे फैंस

पुनः संशोधित शुक्रवार, 23 जुलाई 2021 (15:57 IST)
भारत और श्रीलंका के बीच आज से अंतिम एकदिवसीय जा आगाज हो गया है। आखिरी मैच की शुरुआत भारत के टॉस जीतने के साथ हुई और कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में भारत के लिए एक या दो नहीं बल्कि पूरे 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला।

इन 5 खिलाड़ियों में संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, राहुल चाहर और के गौतम के नाम शामिल रहे। हालांकि, ऐसा माना जा रहा था कि अंतिम वनडे में शायद युवा सलामी बल्लेबाज को डेब्यू करने का मौका मिलेगा लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला।


पडिकल को डेब्यू करने का मौका मिला और उनका इस फॉर्मेट में देश के लिए खेलना का सपना थोड़ा सा और बढ़ गया। देवदत्त पडिकल को डेब्यू का मौका न मिलने के बाद सोशल मीडिया पर उनके समर्थन ने फैंस ने काफी ट्वीट किए। कुछ न लिखा कि जब 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करा दिया था तो पडिकल को भी करा देते।




वैसे जानकारी के लिए बता दें कि, देवदुत्त पडिकल ने बीते दो वालों में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है। फिर चाहे वो आईपीएल हो या घरेलू क्रिकेट हर जगह पडिकल के बल्ले से रनों की बारिश देखने को मिली।


आईपीएल के सिर्फ 21 मैचों में युवा खिलाड़ी ने 33.40 की औसत और 131 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 668 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने अभी तक कुल 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इस दौरान 34.88 की औसत के साथ 907 रन बना चुके हैं। वहीं 20 लिस्ट ए मुकाबलों में उनके खाते में 86.68 की प्रभावशाली औसत के साथ 1387 रन दर्ज है। फटाफट क्रिकेट में भी उनके बल्ले से खूब धमाल मचाया है और सिर्फ 39 मैचों में पडिकल 146.74 के स्ट्राइक रेट के साथ 1466 रन बना चुके हैं।



और भी पढ़ें :