दिल्ली कैपिटल्स ने बाघों के संरक्षण के लिए अभियान शुरू किया

Last Updated: बुधवार, 29 जुलाई 2020 (18:18 IST)
नई दिल्ली। (IPL) के फ्रेंचाइजी ने बुधवार को विश्व दिवस के अवसर पर डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया के साथ मिलकर बाघों के संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया।


दिल्ली कैपिटल्स ने इस अवसर पर ‘विन फॉर टाइगर्स, विन विद टाइगर्स’ का नारा दिया है। दिल्ली कैपिटल्स और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया साथ मिलकर भारत में बाघों के संरक्षण की आवश्यकता को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए क्रिकेट समुदाय को प्रेरित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया देश में करीब पांच दशकों से बाघों के संरक्षण के लिए काम कर रहा है। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया देश में बाघों के आवास सुरक्षित कर, बाघों के संरक्षण में स्थानीय समुदायों की भूमिका बढ़ाकर, बाघ मित्र’ कार्यक्रम के जरिए और बाघों को बचाने के लिए अनुसंधान संबंधी पहलों का समर्थन कर देश में बाघों के संरक्षण का काम कर रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज मल्होत्रा ने इस अवसर पर कहा, 'बाघ हमारी टीम की पहचान बन गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया के साथ बांघों के संरक्षण के लिए काम कर खुश है। हमें उम्मीद है कि हमारा सामूहिक प्रयास बाघों के संरक्षण के लिए लोगों की भागीदारी बढ़ाएगा और अधिक से अधिक जागरूकता फैलाएगा।' (वार्ता)



और भी पढ़ें :